NEET UG 2023: छात्रों की बढ़ी मुसीबत, NTA ने जारी किया अहम नोटिस, परीक्षा में नहीं मिलेगी यह सुविधा
Advertisement
trendingNow11660529

NEET UG 2023: छात्रों की बढ़ी मुसीबत, NTA ने जारी किया अहम नोटिस, परीक्षा में नहीं मिलेगी यह सुविधा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट - अंडरग्रेजुएट 2023 (NEET UG 2023) की परीक्षा के लैंग्वेज मीडियम के संबंध में एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया है.

NEET UG 2023: छात्रों की बढ़ी मुसीबत, NTA ने जारी किया अहम नोटिस, परीक्षा में नहीं मिलेगी यह सुविधा

NEET UG 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट - अंडरग्रेजुएट 2023 (NEET UG 2023) की परीक्षा के लैंग्वेज मीडियम के संबंध में एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया है. एनटीए ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा कि जिन आवेदकों ने प्रश्न पत्र के लिए अपनी पसंद की भाषा के रूप में इंग्लिश मीडियम का चयन किया है, उन्हें केवल इंग्लिश लैंग्वेज में ही Question Paper दिया जाएगा. उनके पेपर में प्रश्न हिंदी भाषा में नहीं लिखे होंगे. छात्र NTA NEET UG की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर उपलब्ध नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

हालांकि, जो उम्मीदवार नीट यूजी 2023 के प्रश्न पत्र के लिए अपनी पसंद की भाषा के रूप में हिंदी मीडियम चुनते हैं, उन्हें हिंदी और इंग्लिश दोनों में लिखे प्रश्नों की पुस्तिका मिलेगी. इसी तरह, नीट परीक्षा के आवेदक, जिन्होंने अपनी क्षेत्रीय भाषाओं (Regional Language) का चयन किया है, उन्हें अंग्रेजी और उनके द्वारा चुनी गई क्षेत्रीय भाषा दोनों में लिखे प्रश्नों के साथ एक द्विभाषी प्रश्न पुस्तिका दी जाएगी.

इसके अलावा बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही सिटी इंफॉर्मेशन स्लिप जारी करेगी. एक बार स्लिप जारी होने के बाद, उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे. नीट 2023 परीक्षा की सिटी स्लिप में उस स्थान का उल्लेख होगा, जहां छात्र को परीक्षा देने के लिए जाना होगा. हालांकि, परीक्षा के दिन इस डॉक्यूमेंट की आवश्यकता नहीं होगी.

परीक्षा के दिन के लिए आवश्यक नीट यूजी 2023 के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे. बता दें कि नीट यूजी 2023 का आयोजन 7 मई, 2023 को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाना है. परीक्षा 499 से अधिक शहरों में आयोजित की जाएगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर। आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी।

Trending news