अब जॉब के साथ करें IIM Lucknow से MBA, जानें कैसे मिलेगा एडमिशन, कब होंगी Classes
Advertisement
trendingNow11967914

अब जॉब के साथ करें IIM Lucknow से MBA, जानें कैसे मिलेगा एडमिशन, कब होंगी Classes

MBA for Working Professionals from IIM Lucknow: जो लोग जॉब के साथ-साथ पढ़ाई करना चाहते हैं, उनके लिए आईआईएम लखनऊ की तरफ से MBA प्रोग्राम की पेशकश की गई है.

अब जॉब के साथ करें IIM Lucknow से MBA, जानें कैसे मिलेगा एडमिशन, कब होंगी Classes

MBA for Working Professionals from IIM Lucknow: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, लखनऊ (IIM, Lucknow) वर्तमान में कामकाजी अधिकारियों, उद्यमियों और पेशेवरों के लिए डिजाइन किए गए दो साल के एमबीए प्रोग्राम (MBA) के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है, जिसमें अल्टरनेट वीकेंड पर कक्षाएं आयोजित की जाती हैं. इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट iiml.ac.in/wmp-instructions के माध्यम से जमा कर सकते हैं. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 20 नवंबर 2023 है. मैनेजमेंट फॉर वर्किंग एक्जीक्यूटिव्स (PGPWE) प्रोग्राम आईआईएम लखनऊ के नोएडा कैंपस में आयोजित किया जाएगा.

इस तरह मिलेगा एडमिशन
क्वालीफाई करने के लिए, आवेदकों के पास किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री और कम से कम तीन साल का फुल टाइम वर्क एक्सपीरियंस होना चाहिए. एडमिशन के लिए वेलिड GMAT/GRE, CAT, या GATE स्कोर की आवश्यकता होती है, या उम्मीदवार 17 दिसंबर को IIM लखनऊ के नोएडा परिसर में PGPWE प्रवेश परीक्षा देने का ऑप्शन चुन सकते हैं. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को राइटिंग एबिलिटी टेस्ट और पर्सनल इंटरव्यू से गुजरना होगा.

मिलेगा इंटरनेशनल एक्सपीरियंस
यह प्रोग्राम डिसिजन साइंस, बिजनेस एनवायरमेंट, कम्युनिकेशन, मार्केटिंग मैनेजमेंट आदि में इलेक्टिव कोर्स प्रदान करता है. इसके अलावा यहां कई विशेषताओं के साथ एक लीडिंग यूरोपीयन बिजनेस स्कूल में दो सप्ताह का इंटरनेशनल एक्सपीरियंस भी प्रोवाइड कराया जाएगा, जो ग्लोबल मैनेजमेंट की चुनौतियों में अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा.

वीकेंड पर होंगी क्लासेस
पीजीपीडब्ल्यूई कार्यक्रम के दूसरे वर्ष में तीन सेशन और पहले वर्ष में चार सेशन होंगे. चयनित आवेदक अलरटनेटिव वीकेंड पर शुक्रवार की दोपहर को पहुंचेंगे और रविवार शाम को आईआईएम लखनऊ के नोएडा कैंपस में कक्षाओं में भाग लेने के बाद यहां से जाएंगे. तीन महीनों का एक टर्म होगा, जिसनें 7 वीकेंड पर उम्मीदवारों को क्लासेस अटेंड करनी होंगी. 

Trending news