पंजाब बनेगा मेडिकल एजुकेशन हब, अगले 5 साल में खुलेंगे 16 नए मेडिकल कॉलेज: भगवंत मान
Advertisement
trendingNow11301748

पंजाब बनेगा मेडिकल एजुकेशन हब, अगले 5 साल में खुलेंगे 16 नए मेडिकल कॉलेज: भगवंत मान

Medical Colleges in Punjab: भगवंत मान ने कहा कि अब तक राज्य की किसी भी सरकार ने पंजाब में गुणवत्तापूर्ण मेडिकल कॉलेज स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित नहीं किया. इसके परिणामस्वरूप ही प्रदेश से बड़ी संख्या में छात्रों को मेडिकल एजुकेशन के लिए विदेश जाना पड़ता है. 

पंजाब बनेगा मेडिकल एजुकेशन हब, अगले 5 साल में खुलेंगे 16 नए मेडिकल कॉलेज: भगवंत मान

नई दिल्ली, Medical Colleges in Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार आने वाले पांच सालों में 16 नए मेडिकल कॉलेज बनाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़ने से छात्रों को मेडिकल की पढ़ाई के लिए यूक्रेन जैसे देशों में नहीं जाना पड़ेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने संगरूर, एसएएस नगर, कपूरथला, होशियारपुर और मलेरकोटला में आगामी पांच मेडिकल कॉलेजों की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि वे पंजाब को मेडिकल एजुकेशन के हब में बदलने के लिए राज्य में मेडिकल कॉलेजों की कुल संख्या को बढ़ाकर 25 करेंगे. 

उन्होंने आगे कहा कि "पंजाब का दुनिया को विश्व स्तर के डॉक्टर्स देने का गौरवशाली इतिहास रह चुका है.

मेडिकल एजुकेशन के लिए अब नहीं जाना पड़ेगा विदेश 
भगवंत मान ने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि अब तक राज्य की किसी भी सरकार ने पंजाब में गुणवत्तापूर्ण मेडिकल कॉलेज स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित नहीं किया. इसके परिणामस्वरूप ही प्रदेश से बड़ी संख्या में छात्रों को मेडिकल एजुकेशन के लिए विदेश जाना पड़ता है.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़ने से मेडिकल एजुकेशन प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों को अब यूक्रेन जैसे देशों में नहीं जाना पड़ेगा. वहीं इसके विपरीत, इन मेडिकल कॉलेजों में इन छात्रों को गुणवत्तापूर्ण मेडिकल एजुकेशन भी प्रदान की जाएगी.

Trending news