Sarkari Naukri: UPPSC में इन पदों के लिए निकली भर्तियां, uppsc.up.nic.in पर करें अप्लाई
Advertisement

Sarkari Naukri: UPPSC में इन पदों के लिए निकली भर्तियां, uppsc.up.nic.in पर करें अप्लाई

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) में नौकरी करने का सुनहरा अवसर मिल रहा है. सरकारी नौकरी करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यहां निकली रिक्तियों पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है. 

UPPSC में इन पदों के लिए निकली भर्तियां

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने एक नोटिफिकेशन के माध्यम से संयुक्त राज्य कृषि सेवा परीक्षा 2020 (Combined State Agriculture Services Exam 2020) के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगवाए हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 29 जनवरी 2021 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) करने के इच्छुक लोगों के लिए यह सुनहरा अवसर है.

  1. UPPSC में कई पदों के लिए निकली भर्तियां
  2. 29 जनवरी तक कर लें आवेदन
  3. आवेदन करने के लिए upsssc.gov.in पर जाएं

यहां अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को upsssc.gov.in पर जाना होगा. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. प्रारंभिक (Prelims) संयुक्त राज्य कृषि सेवा मुख्य (लिखित) परीक्षा 2020 राज्य भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.

UPPSC में चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार (Interview) में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को उनके ई-एडमिट कार्ड (e-Admit Card) के माध्यम से परीक्षा की तारीख और केंद्र के बारे में पता चल जाएगा, जो यूपीपीएससी (UPPSC) द्वारा जारी किया जाएगा. प्रीलिम्स परिणाम (Prelims Result) के आधार पर रिक्त पदों की संख्या के लिए 13 गुना उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया जाएगा.

यूपीपीएससी (UPSSC) की नोटिफिकेशन के अनुसार, साक्षात्कार के लिए रिक्त पदों की दोगुनी संख्या में उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Sarkari Naukri:16500 प्राथमिक शिक्षकों के लिए बंपर भर्तियां, www.wbbpe.org पर करें अप्लाई

ऐसे करें आवेदन

1. UPPSC की वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर जाएं.
2. होम पेज पर  ‘All Notifications/Advertisements’ पर क्लिक करें.
3. वहां दिए गए निर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ लें.
4. उम्मीदवार ’आवेदन’ पर क्लिक करें.
5. मांगे गए सारे रिक्त स्थानों को भरें.
6. पंजीकरण पर्ची का प्रिंटआउट ले सकते हैं.
7. उम्मीदवारों को अब निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.
भुगतान रसीद का प्रिंट आउट रख लें.

यह भी पढ़ें- भारतीय सेना में 10वीं पास के लिए निकली भर्तियां, जानें कैसे करें आवेदन

आयु सीमा

इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 साल होनी चाहिए और अधिकतम उम्र सीमा 40 वर्ष रखी गई है. कुल 564 रिक्तियों के लिए वैकेंसी निकली है. सैलरी 44,900-1,42,400 रुपये तक निर्धारित की गई है. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर देखें.

ज़ी रोज़गार समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news