SSC Steno Exam: स्टेनोग्राफर ग्रेड C और D की भर्ती परीक्षा आज, यहां जानें दिशा-निर्देश
Advertisement

SSC Steno Exam: स्टेनोग्राफर ग्रेड C और D की भर्ती परीक्षा आज, यहां जानें दिशा-निर्देश

SSC Steno Exam 2019: SSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी भर्ती 2019 पद पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाले स्किल परीक्षा के डेमो लिंक देख सकते हैं. 

SSC Steno Exam: स्टेनोग्राफर ग्रेड C और D की भर्ती परीक्षा आज, यहां जानें दिशा-निर्देश

नई दिल्लीः SSC Steno Exam 2019: स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी भर्ती के लिए होने वाले स्किल टेस्ट आज से शुरू हो रहे हैं. कर्मचारी चयन आयोग की ओर से प्रमुख पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 21 अक्टूबर और 22 अक्टूबर 2021 को आयोजित होंगी. SSC की ओर से इन परीक्षाओं के लिए दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. अभ्यर्थी SSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इन्हें देख सकते हैं. 

अभ्यर्थियों के लिए ये रहेंगे दिशा-निर्देश
SSC की ओर से जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, अंग्रेजी ट्रांसक्रिप्शन (Typing) के लिए उम्मीदवारों को कीबोर्ड लेआउट विकल्प के रूप में अंग्रेजी (US) को चुनने की सलाह दी जाती है. साथ ही हिंदी ट्रांसक्रिप्शन के लिए अभ्यर्थियों को कीबोर्ड लेआउट विकल्प के रूप में हिंदी इनस्क्रिप्ट/हिंदी कृतिदेव/ हिंदी रेमिंगटन CBI/ हिंदी रेमिंगटन गेल को चुनने की सलाह दी जाती है. 

यह भी पढ़ेंः- Success Story: ट्रक इंजन से ISRO में रॉकेट बनाने तक, जानें बलकेश चहर के संघर्षपूर्ण सफर की कहानी
 
अभ्यर्थियों को बरतनी होंगी ये सावधानियां
SSC स्किल टेस्ट के लिए कम्प्यूटर-कीबोर्ड और शॉर्टहैंड नोटबुक की सुविधा देगा. वहीं कोई भी उम्मीदवार अपना खुद का कीबोर्ड नहीं ला सकेगा. हालांकि परीक्षार्थी अपना स्वयं का पेन/पेंसिल/शार्पनर/इरेजर ला सकेंगे. स्टेनोग्राफी स्किल टेस्ट (ट्रांसक्रिप्शन) के बाद टाइप किए हुए टेक्स्ट का प्रिंट आउट भी अपने साथ नहीं ले जा सकेंगे. 

ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें जानकारी
अभ्यर्थी SSC की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाकर स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी भर्ती 2019 पद पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाले स्किल परीक्षा के डेमो लिंक देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः- CBSE ने 10वीं/12वीं टर्म-1 की परीक्षाओं को लेकर जारी किया महत्वपूर्ण नोटिस, पढ़े डिटेल

कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन
अभ्यर्थियों को SSC के दिशा-निर्देशों के अलावा परीक्षा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. इस टेस्ट या भर्ती से जुड़ी जानकारी के लिए भी उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जाना होगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news