UP बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, जानें कब तक घोषित होगा परिणाम?
Advertisement

UP बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, जानें कब तक घोषित होगा परिणाम?

इस बार की बात करें तो यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 5192689 पंजीकृत छात्र हैं. बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने परिणाम की प्रति देने के लिए मीडिया से नौ जून तक शपथपत्र मांगा है. पूर्व के वर्षों में शपथपत्र देने के एक सप्ताह में परिणाम घोषित कर दिए जाते थे. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले सप्ताह 14 से 16 जून के बीच रिजल्ट जारी हो जाएंगे.

UP बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, जानें कब तक घोषित होगा परिणाम?

नई दिल्ली. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट ऑफिशियल वेबाइट पर 9 जून यानि कि आज जारी कर दिया जाएगा. लेकिन अब रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बोर्ड की तरफ से 10वीं-12वीं का रिजल्ट 14 जून से 16 जून तक जारी कर दिया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा.

इस बार की बात करें तो यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 5192689 पंजीकृत छात्र हैं. बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने परिणाम की प्रति देने के लिए मीडिया से नौ जून तक शपथपत्र मांगा है. पूर्व के वर्षों में शपथपत्र देने के एक सप्ताह में परिणाम घोषित कर दिए जाते थे. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले सप्ताह 14 से 16 जून के बीच रिजल्ट जारी हो जाएंगे. हालांकि बोर्ड की तरफ से अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक एलान नहीं किया गया है. ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट चेक करने के लिए बोर्ड को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. ऐसे में छात्रों को सलाह है कि वो अभी से अपना एडमिट कार्ड साथ रखें, ताकि रिजल्ट जल्द से जल्द चेक कर सकें.

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
- इसके बाद रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
- पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
- रिजल्ट आपके सामने होगा.
- रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

 

Trending news