UP 10th-12th Board Result: यूपी बोर्ड ईमेल पर नहीं भेजेगा रिजल्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement

UP 10th-12th Board Result: यूपी बोर्ड ईमेल पर नहीं भेजेगा रिजल्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट

UP 10th-12th Board Result: ऐसे में बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि इस बार यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं व 12वीं के छात्रों का रिजल्ट उनके ईमेल पर भेज पाना संभव नहीं होगा. वहीं कई स्कूल के प्रिंसिपल का मानना है कि जब तक छात्रों की ईमेल आईडी तैयार नहीं हो जाती, तब तक बोर्ड कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट ईमेल पर नहीं भेजेगा.

UP 10th-12th Board Result: यूपी बोर्ड ईमेल पर नहीं भेजेगा रिजल्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की तरफ से कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षा के परिणाम जल्द जारी किए जा सकते हैं. हालांकि, बोर्ड ने जिला विद्यालय निरीक्षकों को इस परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड छात्रों की ईमेल आइडी की जानकारी जुटाने के लिए पत्र लिखा था. इसी के अंतर्गत प्रत्येक स्कूल को कक्षा 10वीं व 12वीं के छात्रों की ईमेल आईडी बनवानी थी. जानकारी के अनुसार, परीक्षाओं के समाप्त होने और स्कूल के बंद हो जाने के बाद छात्रों की ईमेल आईडी बनाने का काम पूरा हो पाना संभव नहीं हो पा रहा है. 

ऐसे में बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि इस बार यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं व 12वीं के छात्रों का रिजल्ट उनके ईमेल पर भेज पाना संभव नहीं होगा. वहीं कई स्कूल के प्रिंसिपल का मानना है कि जब तक छात्रों की ईमेल आईडी तैयार नहीं हो जाती, तब तक बोर्ड कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट ईमेल पर नहीं भेजेगा.

अंडे बेचने व साइकिल ठीक करने वाले ने पास की UPSC की सिविल सर्विसेज परीक्षा, जानें प्रिपरेशन टिप्स

छात्र इस बात पर ध्यान दें कि यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटर का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in या राज्य के रिजल्ट पोर्टल upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा. बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी करने के लिए इसी वेबसाइट और पोर्टल पर रिजल्ट का लिंक एक्टिव करेगा. एक्टिव किए जाने वाले लिंक पर छात्र अपना रोल नंबर और अन्य जानकारी सबमिट करके अपनी कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षा का परिणाम देख सकेंगे. 

यूपी बोर्ड की तरफ से अब तक कक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षा के परिणाम जारी करने के लिए किसी निश्चित तारीख की घोषणा नहीं की गई है. हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परीक्षा के परिणाम जून के पहले सप्ताह के बाद कभी भी जारी किए जा सकते हैं.

Trending news