क्या रद्द होंगी 12वीं की लंबित बोर्ड परीक्षाएं? शिक्षा मंत्री ने मांगा राज्यों से सुझाव

मीटिंग के दौरान शिक्षा मंत्री ने 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर भी चर्चा की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिक्षा मंत्री की तरफ से 12वीं की परीक्षाओं के लेकर सुझाव मांगे गए हैं.

क्या रद्द होंगी 12वीं की लंबित बोर्ड परीक्षाएं? शिक्षा मंत्री ने मांगा राज्यों से सुझाव

नई दिल्ली. केंद्रीय शिक्षा मंत्री डा. रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने सोमवार, 17 मई 2021 को राज्यों और संघ शासित क्षेत्रों के शिक्षा सचिवों के साथ आनलाइन बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान उन्होंने बैठक में कोविड महामारी के दौरान शिक्षा व्यवस्था के बेहतर प्रबंधन के लिए अपनाए गए विभिन्न उपायों और छात्रों को शिक्षित करने के लिए स्कूलों में अब तक ऑनलाइन और ऑफलाइन अपनाई गई रणनीतियों पर चर्चा की. इसके अलावा उन्होंने राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर भी राज्यों के शिक्षा सचिवों से चर्चा की.

मीटिंग के दौरान शिक्षा मंत्री ने 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर भी चर्चा की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिक्षा मंत्री की तरफ से 12वीं की परीक्षाओं के लेकर सुझाव मांगे गए हैं. परीक्षाओं को आयोजित कराने को लेकर 1 जून को विभिन्न परिस्थियों पर चर्चा की जाएगी और निर्णय लिया जाएगा.

वहीं, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने बैठक के दौरान कहा कि महामारी में भी केंद्र और राज्यों की सरकारों के साथ-साथ परीक्षा निकायों जैसे-राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने ऑनलाइन मोड में शिक्षा को जारी रखा और बड़ी परीक्षाएं जैसे-जेईई और नीट (UG) का सफलतापूर्वक आयोजन किया.

आपको बता दें कि बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मध्य प्रदेश बोर्ड, छत्तीसगढ़ बोर्ड सहित कई राज्यों ने 10वीं के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास करने का निर्णय लिया है. वहीं, 12वीं की परीक्षाओं स्थितियां सामान्य होने तक स्थगित कर दिया है. 

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.