UP TET 2022: यूपी टीईटी परीक्षा स्थगित होगी या नहीं, ये है अपडेट
Advertisement

UP TET 2022: यूपी टीईटी परीक्षा स्थगित होगी या नहीं, ये है अपडेट

रिपोर्ट्स की मानें तो बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से परीक्षा का एडमिट कार्ड (UP TET 20222 Exam) एक सप्ताह पहले यानि कि 7 दिन पहले जारी कर दिया जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे.

UP TET 2022: यूपी टीईटी परीक्षा स्थगित होगी या नहीं, ये है अपडेट

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश टीईटी (UPTET Exam 2022) की परीक्षा को पेपर लीक के चलते स्थगित कर दिया गया था. अब यह परीक्षा 23 जनवरी को होनी हैं. लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से परीक्षा स्थगित करने की मांग उठने लगी है. क्योंकि प्रदेश में नाइट कर्फ्यू की घोषणा पहले की जा चुकी हैं.

हालांकि, शिक्षा विभाग की तरफ से अभी परीक्षा को स्थगित करने या फिर डेट आगे बढ़ाने को लेकर कोई एलान नहीं किया गया है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस तरह से कोरोना के केस प्रदेश में बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए एग्जाम को स्थगित किया जा सकता है. 

एक सप्ताह पहले जारी किया जाएगा एडमिट कार्ड
रिपोर्ट्स की मानें तो बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से परीक्षा का एडमिट कार्ड एक सप्ताह पहले यानि कि 7 दिन पहले जारी कर दिया जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे.

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
- उसके बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
- अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
- एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.
- एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें.

आपको बता दें कि यूपीटीईटी एक एलिजिबिलिटी परीक्षा है. इस परीक्षा को पास करने वाले अभ्यर्थी राज्य सरकार की प्राइमरी और उच्च प्राइमरी स्कूलों में निकलने वाली शिक्षक भर्ती के लिए योग्य होते हैं. यूपी टीईटी में दो पेपर आयोजित किए जाते हैं. पहला पेपर उनके लिए होता है जो कक्षा पहली से 5वीं तक पढ़ाने के लिए आवेदन करते हैं, जबकि दूसरा पेपर उनके लिए होता है, जो कक्षा 6 से 8 तक पढ़ाने के लिए आवेदन करते रहें.

WATCH LIVE TV

 

Trending news