जानिए और कितनी देर खिंचेगा मध्‍य प्रदेश चुनाव का सस्‍पेंस, तभी तय होगा किसके सिर सजेगा ताज
Advertisement
trendingNow1478060

जानिए और कितनी देर खिंचेगा मध्‍य प्रदेश चुनाव का सस्‍पेंस, तभी तय होगा किसके सिर सजेगा ताज

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Election 2018) में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच कांटे की टक्‍कर है.

चुनाव आयोग के मतगणना के रुझानों के अनुसार 108 सीटों पर बीजेपी आगे हैं. (फाइल फोटो)

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Election 2018) में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच कांटे की टक्‍कर है. चुनाव आयोग के मतगणना के रुझानों के अनुसार 108 सीटों पर बीजेपी आगे हैं. जबकि कांग्रेस के उम्‍मीदवार 112 सीटों पर आगे चल रहे हैं. सूत्रों की मानें तो अब तक कुल 10 राउंड की वोटिंग ही पूरी हो पाई है. मतगणना औसतन 22 राउंड में पूर्ण होगी. अधिकतम 32 राउंड विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 208-इंदौर-5 में और न्यूनतम 15 राउंड अनूपपुर जिले के कोतमा विधानसभा क्षेत्र में होंगे. इस काउंटिंग के बाद ही सही स्थिति पता चलेगी. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी.एल. कांताराव ने बताया कि शाम 5 बजे आयोग की प्रेस कांफ्रेंस होगी. उम्‍मीद है कि उस समय तक काउंटिंग ओवर हो जाए. 

Madhya Pradesh Election Results 2018 : एमपी के 51 जिला मुख्यालयों पर मतगणना चल रही है, मतगणना केंद्र पर निर्वाचन से जुड़े शासकीय दो लोगों को ही मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति दी गई है. मीडिया के लिए अलग से केंद्र बना है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अनुसार, विधानसभा वार 230 ऑब्जर्वर को तैनात किया गया है. समस्त 230 विधानसभाओं के लिए 306 हॉल में मतगणना चल रही है. इसमें 3220 टेबिलें मतगणना के लिए लगाई गई हैं.

Madhya Pradesh Election Results 2018 :  मध्‍य प्रदेश 1 नवंबर, 1956 को अस्तित्‍व में आया. 1 नवंबर, 2000 तक क्षेत्रफल के आधार पर यह देश का सबसे बड़ा राज्य था. इसी दिन एमपी से टूटकर छत्तीसगढ़ बना था. राज्‍य की उत्‍तरी सीमा पर यूपी है. तो पूर्व में छत्तीसगढ़ और पश्चिम में राजस्थान और गुजरात, दक्षिण में महाराष्ट्र.

fallback

Trending news