1987 में आई फिल्म के विलेन का डायलॉग हुआ था सबसे फेसम, 10 करोड़ की कमाई कर मचाया धमाल
Advertisement
trendingNow12048270

1987 में आई फिल्म के विलेन का डायलॉग हुआ था सबसे फेसम, 10 करोड़ की कमाई कर मचाया धमाल

Low Budget Hit Movie: गायब होने वाला हीरो और एक दमदार विलेन यानी 'मोगैम्बो'. इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा को नई परिभाषा दी थी. यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. फिल्म की कहानी तो लोगों को पसंद आई थी साथ ही गाने भी खूब पॉपुलर हुए थे. इतना ही नहीं फिल्म के विलेन ने इस फिल्म को अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया था.

3.8 करोड़ रुपये के बजट पर बनी 'मिस्टर इंडिया' ने 10 करोड़ रुपये की कमाई करके सभी उम्मीदों को पार कर लिया

Low Budget Hit Movie: बॉलीवुड के इतिहास में साल1987 शेखर कपूर की 'मिस्टर इंडिया' की रिलीज के साथ एक महत्वपूर्ण क्षण के रूप में जाना जाता है. इस शानदार फिल्म ने न केवल सिनेमाई अनुभव को फिर से परिभाषित किया बल्कि अभिनेताओं और खलनायकों को अभूतपूर्व प्रसिद्धि भी दिलाई. 25 मई 1987 को दर्शकों को एक सुपरहीरो गाथा देखने को मिली जिसमें एक्शन, ड्रामा और रोमांस का सहज मिश्रण था. 

बोनी कपूर और सुरिंदर कपूर द्वारा निर्मित 'मिस्टर इंडिया' में श्रीदेवी और अनिल कपूर मुख्य भूमिका में थे. फिल्म अरुण (अनिल कपूर) नाम के इर्दगिर्द घूमती है, जिसके हाथ ऐसी घड़ी लग जाती है, जो उसे सुपरहीरो बना देती है. इस घड़ी में गायब होने की ताकत है, जिसके दम पर अरुण भष्टाचार और बुरे लोगों के खिलाफ लड़ाई लड़ता है. फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया, खूब प्रशंसा बटोरी और इसने बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी.

10 करोड़ की कमाई कर बनी ब्लॉकबस्टर
3.8 करोड़ रुपये के बजट पर बनी 'मिस्टर इंडिया' ने 10 करोड़ रुपये की कमाई करके सभी उम्मीदों को पार कर लिया, जो उस युग के दौरान एक उल्लेखनीय उपलब्धि थी. श्रीदेवी और अनिल कपूर के बीच की ऑन-स्क्रीन कैमिस्ट्री दर्शकों को बहुत पसंद आई और फिल्म के साउंडट्रैक ने अपने यादगार गानों के साथ ब्लॉकबस्टर का दर्जा हासिल किया.

380 दिनों में पूरी हुई थी फिल्म की शूटिंग
बोनी कपूर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि इस फिल्म की शूटिंग खत्म करने में लगभग 380 दिन लगे थे. उन्होंने बताया था कि 'काटे नहीं कटते' गाने को ही शूट करने में 21 दिन लग गए थे. श्रीदेवी 2-3 दिनों के लिए शूटिंग के दौरान बीमार पड़ गई थीं, फिर भी उन्होंने गाने को बुखार में शूट किया था. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mega Ehsaas (@mega.ehsaas)

'मोगैम्बो' को मिली थी अपार पॉपुलैरिटी
बोनी कपूर ने फिल्म पर भारी खर्च करने की बात स्वीकार की और इसकी रिलीज के दौरान 80 लाख रुपये के नुकसान का खुलासा किया था. हालांकि, फिल्म ने शुरुआती चुनौतियों का सामना किया और फिर स्पीड पकड़ ली. यह फिल्म बड़ी सफलता बनकर उभरी. दिवंगत अभिनेताअमरीश पुरी द्वारा निभाए गए किरदार 'मोगैम्बो' को अलग ही पॉपुलैरिटी मिली. अमरीश पुरी द्वारा बोला गया डायलॉग 'मोगैम्बो खुश हुआ' आज भी फैन्स के दिलोदिमाग में ताजा है.

Trending news