81 साल की 'सायो नारा' को महाराष्ट्र सरकार ने दिया ये बड़ा सम्मान, तो CID के प्रद्युमन भी नहीं रहे पीछे
Advertisement
trendingNow12395424

81 साल की 'सायो नारा' को महाराष्ट्र सरकार ने दिया ये बड़ा सम्मान, तो CID के प्रद्युमन भी नहीं रहे पीछे

81 साल की आशा पारेख और सीआईडी के एक्टर शिवाजी साटम को महाराष्ट्र सरकार ने सम्मानित किया है.इसके साथ ही कई और सितारों को भी अवॉर्ड दिया. जानें किस सितारे को कौन से अवॉर्ड से महाराष्ट्र सरकार ने सम्मानित किया.

शिवाजी साटम और आशा पारिख

59th Maharashtra State Film Awards: महाराष्ट्र सरकार ने '59 महाराष्ट्र स्टेट फिल्म अवॉर्ड' का ऐलान कर दिया है. फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाली वेटरन एक्ट्रेस आशा पारेख (Asha Parekh) को उनके बेहतरीन काम के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट्स अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा तो वहीं सीआईडी एक्टर शिवाजी साटम को भी सम्मानित किया जाएगा. 

85 से ज्यादा फिल्में कर चुकीं आशा पारिख 
अपने जमाने में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में करने वाली आशा पारेख को राज कपूर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया. इससे पहले उन्हें दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड भी मिल चुका है. आशा पारेख को भारत सरकार की तरफ से पद्मश्री सम्मान से सम्मानित किया था. आशा पारेख को ये अवॉर्ड बुधवार को मुंबई के वर्ली NSCI में हुए अवॉर्ड फंक्शन में दिया गया. इन्होंने साल 1952 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद 16 साल की उम्र में बतौर लीड एक्ट्रेस 'गूंज उठी शहनाई' फिल्म से अपना करियर शुरू किया.

इंडस्ट्री किड्स के बारे में ये क्या बोल गईं तापसी पन्नू, सीधे नाम ना लेकर मारा ताना, आउट साइडर्स की बताई ये कमी

कभी जीते थे 5 करोड़, फिर लगी ऐसी बुरी...सब कर दिया बर्बाद...गाय का दूध बेचना बना गले की हड्डी...KBC विनर की अर्श से फर्श की कहानी

अनुराधा पौडवाल को मिला ये सम्मान
महाराष्ट्र सरकार ने जानीमानी प्लेबैक सिंगर अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) को गानसम्राज्ञी लता मंगेशकर अवॉर्ड से नवाजा गया. इस सम्मान को पाने के बाद अनुराधाल ने कहा- 'मैं बता नहीं सकती कि लता मंगेशकर जी जिन्हें मैं अपना गुरु मानती हूं उनके नाम पर शुरू हुए अवॉर्ड क मिलना कितना मेरे लिए क्या है.'

 

 

एसीपी प्रद्युमन को मिला ये अवॉर्ड
इसके अलावा सीआईडी टीवी शो और कई सारी फिल्मों में नजर आ चुके शिवाजी साटम (Shivaji Satam) को महाराष्ट्र सरकार ने चित्रपति वी शांताराम लाइफटाइम अवॉर्ड से नवाजा.इसके अलावा 'अंकुश' और 'तेजाब' फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर एन चंद्रा को भी राज कपूर स्पेशल कंट्रीब्यूशन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. इसके साथ ही डायरेक्टर दिगपाल लंजेकर को चित्रपति वी. शांताराम स्पेशल कंट्रीब्यूशन अवॉर्ड मिला. 

Trending news