Miss World 2024: इस बार भारत करेगा मिस वर्ल्ड होस्ट, 28 साल के बाद आया मौका!
Advertisement
trendingNow12068320

Miss World 2024: इस बार भारत करेगा मिस वर्ल्ड होस्ट, 28 साल के बाद आया मौका!

Miss World 2024 Host: मिस वर्ल्ड 2024 की मेजबानी भारत करने जा रहा है. करीब 28 सालों के बाद भारत को एक बार फिर मिस वर्ल्ड की मेजबानी करने का मौका मिला है.

मिस वर्ल्ड 2024

71st Miss World Host India: 71वें मिस वर्ल्ड कॉम्पिटिशन को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.' ब्यूटी विद ए पर्पस' थीम के साथ मिस वर्ल्ड 2024 पेजेंट 20 फरवरी से शुरू होने जा रहा है. कमाल की बात तो यह है कि इस बार ब्यूटी पेजेंट भारत होस्ट करने वाला है. जी हां...करीब 28 सालों के बाद मिस वर्ल्ड पेजेंट की मेजबानी भारत करने जा रहा है. इसके लिए दुनियाभर के 120 देशों से नेशनल विनर्स को इनवाइट किया गया है. बता दें, मिस वर्ल्ड 2024 (Miss World 2024) पेजेंट का आगाज दिल्ली से होगा और फिनाले 9 मार्च 2024 को मुंबई में आयोजित किया जाएगा. 

भारत करेगा मिस वर्ल्ड पेजेंट की मेजबानी

मिस वर्ल्ड (Miss World Twitter) के ऑफिशियल X पेज पर ब्यूटी पेजेंट को लेकर एक अपडेट शेयर किया गया है. जिसमें चेयरमैन ऑफ मिस वर्ल्ड जूलिया मोर्ले (Julia Morley) का स्टेटमेंट शेयर करते हुए लिखा- हम पूरे गर्व के साथ भारत को मिस वर्ल्ड 2024 के लिए होस्ट के तौर पर अनाउंस करते हैं. महिला सशक्तिकरण, विविधता और सौंदर्य के जश्न का इंतजार रहेगा. इस शानदार सफर की शुरुआत के लिए तैयार हो जाइए. #MissWorldIndia #BeautyWithAPurpose. रिपोर्ट्स की मानें तो मिस वर्ल्ड 2024 का फिनाले 9 मार्च को मुंबई में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगा. जबकि शुरुआत 20 फरवरी को दिल्ली के भारत मंडपम से होगी. 

भारत में पहली बार कब हुआ था मिस वर्ल्ड आयोजित?

बता दें पहली बार भारत में मिस वर्ल्ड पेजेंट साल 1966 में हुआ था. तब इसे बैंग्लौर में आयोजित किया गया था. अब 28 सालों के बाद एक बार फिर भारत मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट की मेजबानी करने जा रहा है. मिस वर्ल्ड का टाइटल अपने नाम करके अब तक कई ने भारत का सिर गर्व से ऊंचा कराया है. पहली बार 1966 में रीता फारिया पॉवल (First Indian Miss World) ने मिस वर्ल्ड का टाइटल जीता था. इसके बाद कई सारी एक्ट्रेसेस ने ये खिताब अपने नाम किया. इस फेहरिस्त में ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan), प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और मानुषी छिल्लर (Manushi Chillar) का नाम शामिल है. 

Trending news