close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'गेम ऑफ थ्रोंस' ने बनाया नया रिकॉर्ड! एमी की 32 कैटेगरीज में हुआ नॉमिनेशन

बीते कई सालों से वर्ल्ड की सबसे पॉपुलर टीवी सीरिज 'गेम ऑफ थ्रोंस' भले ही इस साल खत्म हो चुकी है, लेकिन इसका रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला अब भी जारी है...

'गेम ऑफ थ्रोंस' ने बनाया नया रिकॉर्ड! एमी की 32 कैटेगरीज में हुआ नॉमिनेशन

नई दिल्ली: बीते कई सालों से वर्ल्ड की सबसे पॉपुलर टीवी सीरिज 'गेम ऑफ थ्रोंस' भले ही इस साल खत्म हो चुकी है, लेकिन इसका रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला अब भी जारी है. अब इस लोकप्रिय फैंटेसी ड्रामा शो 'गेम ऑफ थ्रोंस' ने एमी 2019 के 32 श्रेणियों में नॉमिनेशन पाने के साथ ही एक नया रिकॉर्ड बना लिया है. 

यह नामांकन किसी भी शो के इकलौते सीजन के लिए बहुत ज्यादा है. 71वें प्राइमटाइम एमी अवार्ड के लिए नामांकन की घोषणा मंगलवार को हुई थी. इस साल की शुरुआत में 'गेम ऑफ थ्रोंस' ने अंतिम 8वें सीजन के साथ इस कहानी का अंत कर दिया था. लेकिन इसकी दीवानगी का अंदाजा इन नॉमिनेशन को देखकर किया जा सकता है. बता दें कि पहले भी यह सीरिज हाईएस्ट व्यूअरशिप के रिकॉर्ड के साथ कई रिकॉर्ड बना चुकी है.

'गेम ऑफ थ्रोन्स' का मॉर्डन वर्जन है 'सक्सेशन', एक्टर ब्रायन कॉक्स का खुलासा

32 नामांकन प्राप्त कर शो ने 'एनवाईपीडी ब्लू' द्वारा 1994 में बनाए गए 26 नामांकन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. एचबीओ पर प्रसारित होने वाले जीओटी के कलाकार एमी की कई श्रेणियों में नेतृत्व कर रहे हैं. 

ये हैं कैटेगरीज 
उत्कृष्ट ड्रामा सीरीज के लिए, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए किट हरिंगटन को, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए एमीलिया क्लार्क को, चार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री में ग्वेंडोलिन क्रिस्टी, लीना हेडे, सोफी टर्नर और मैसी विलियम्स को और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता श्रेणी में अल्फी एलेन, निकोलज कोस्टर, वाल्डाउ और पीटर डिंकलेज को नामांकित किया गया है.

'गेम ऑफ थ्रोन्स' ने तोड़ा रिकॉर्ड, फिनाले एपिसोड में मिली वर्ल्ड की हाइएस्ट व्यूअरशिप

वहीं सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज की श्रेणी में 'गेम ऑफ थ्रोंस' की प्रतिस्पर्धा 'बेटर कॉल सोल', 'बॉडीगार्ड', 'ओजार्क', 'पोज', 'सक्सेशन', 'दिज इज अस', 'किलिंग इव' जैसे शो से है. (इनपुट आईएएनएस)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें