आमिर खान की पाकिस्तान को दो टूक, 'दंगल' राष्ट्रगान और तिरंगे के साथ ही होगी रिलीज
Advertisement
trendingNow1323559

आमिर खान की पाकिस्तान को दो टूक, 'दंगल' राष्ट्रगान और तिरंगे के साथ ही होगी रिलीज

दिसंबर 2016 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्‍म 'दंगल' ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकॉर्ड बनाए और कई पुराने रिकॉर्ड तोड़े. अब इस फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज करने की बात चली तो वहां के सेंसर बोर्ड ने आमिर के सामने एक शर्त रख दी. 

आमिर खान ने कहा, राष्‍ट्रगान के बिना पाकिस्‍तान में नहीं रिलीज करेंगे 'दंगल'

नई दिल्‍ली : दिसंबर 2016 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्‍म 'दंगल' ने भारत में बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकॉर्ड बनाए और कई पुराने रिकॉर्ड तोड़े. अब इस फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज करने की बात चली तो वहां के सेंसर बोर्ड ने आमिर के सामने एक शर्त रख दी. 

इस फिल्‍म को पाकिस्‍तान में रिलीज करने से पहले पाकिस्‍तान के सेंसर बोर्ड ने दो सीन हटाने को कहा, लेकिन आमिर ने इन दृश्यों को काटने से इंकार कर दिया है, जिसके चलते यह फिल्‍म अब पाकिस्‍तान में रिलीज नहीं होगी. दरअसल, पाकिस्‍तानी सेंसर बोर्ड ने इस फिल्‍म से भारतीय राष्‍ट्रीय ध्‍वज और राष्‍ट्रगान से जुड़े दो सीन हटाने को कहा था, लेकिन आमिर ने इस शर्त पर कहा कि, उनकी फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी. 

बता दें कि सीमा पर तनाव की वजह से कुछ वक्त के लिए बॉलीवुड फिल्मों पर लगाई गई रोक पाकिस्तान ने फिलहाल हटा ली है, जिसके बाद पाकिस्‍तान में कई भारतीय फिल्‍में रिलीज हुई हैं. इनमें सबसे पहले ऋतिक रोशन की फिल्‍म 'काबिल' पाकिस्‍तान में रिलीज हुई. 

आमिर की 'दंगल' को पाकिस्‍तान में रिलीज करने को लेकर सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्‍म सेंसर के चीफ मोबशिर हसन का कहना है, 'हां, बोर्ड ने एकमत से इन दो सीन्‍स को काटने को कहा था.' लेकिन आमिर खान और फिल्‍म के निर्माताओं ने इस फिल्‍म को पाकिस्‍तान में रिलीज करने से मना कर दिया है.

अपने इस निर्णय पर पाकिस्‍तानी सेंसर बोर्ड के अध्‍यक्ष का कहना है कि यह निर्णय पूरे बोर्ड ने मिलकर लिया है. उन्‍होंने कहा कि अब यह लोकल डिस्ट्रिब्‍यूटरों पर है कि वह फिल्‍म को रिलीज करते हैं या नहीं. जिन दो दृश्यों पर पाक सेंसर बोर्ड ने आपत्ति दर्ज कराई है, वे फिल्म के आखिर में हैं. क्लाइमेक्स पर भारत की जीत के पलों में बजने वाले राष्ट्रगान पर भी पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने आपत्ति दर्ज कराई है.

गौरतलब है कि इस फिल्‍म में आमिर ने हरियाणा के पहलवान महावीर फोगट का किरदार निभाया था. इस फिल्‍म को डायरेक्‍टर नितेश तिवारी ने डायरेक्‍ट किया था.
आमिर की यह फिल्‍म पिछले साल दिसंबर में क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई थी जिसे सभी तरफ से काफी तारीफें मिली थीं. इस फिल्म ने 387.38 करोड़ रुपए की कमाई की है. 

Trending news