58 साल में 1 ही नाम से बनीं 3 फिल्में, तीनों बार किया बॉक्स ऑफिस को मालामाल
Advertisement

58 साल में 1 ही नाम से बनीं 3 फिल्में, तीनों बार किया बॉक्स ऑफिस को मालामाल

बॉक्स ऑफिस पर एक ही नाम की 3 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. तीनों बार ये तीनों फिल्में कलेक्शन के मामले में बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई कर चुकी हैं. जानिए ये तीनों फिल्में कौन सी है और इनका कलेक्शन कितना रहा.

 

एक ही नाम से बनी 3 फिल्में, हुईं हिट

Low Budget Hit Film: सिनेमाजगत में एक नाम से कई फिल्मों को बनाने का सिलसिला काफी पुराना है. कई बार बॉक्स ऑफिस ये फिल्में पार्ट 1 या फिर 2 नाम से रिलीज होती हैं तो कई बार इन्हें सीक्वल का नाम दिया जाता है. वहीं कुछ फिल्में तो ऐसी है जिनका भले ही एक दूसरे से कोई भी कनेक्शन ना हो. लेकिन, ये जितनी बार बनीं, उतनी बार बॉक्स ऑफिस को मालामाल कर दिया. आज हम लो बजट हिट फिल्म में एक ही नाम से बनीं तीन फिल्मों की बात करेंगे और ये फिल्म आंखें हैं.

58 साल में 3 बार रिलीज हुई 'आंखें' फिल्म
साल 1968 से साल 2002 तक अब तक 3 बार अलग-अलग स्टोरी लाइन के साथ 'आंखें' (Aankhen) फिल्म रिलीज हो चुकी है. खास बात है कि इन तीनों ही फिल्मों की कहानी, स्टारकास्ट और बजट अलग था. लेकिन तीनों बार ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की. 

 

 

धर्मेंद्र की फिल्म आंखें
साल 1968 में धर्मेंद्र (Dharmendra) के साथ माला सिन्हा लीड रोल में थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म का बजट काफी कम था और कलेक्शन 6.40 करोड़ था. खास बात है कि ये फिल्म साल 1968 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. इस फिल्म के निर्माता और निर्देशक रामानंद सागर थे. ये एक जासूसी थ्रिलर फिल्म थी.

गोविंदा और चंकी पांडे की फिल्म आंखें
इसी नाम से साल 1993 में गोविंदा (Govinda) और चंकी पांडे की फिल्म 'आंखें' भी आई थी. इस फिल्म में कॉमेडी का जबरदस्त तड़का लगाया था. साथ ही फिल्म का क्लाइमेक्स भी बेहतरीन था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म को बनाने में करीबन 1.96 करोड़ लगे थे और कमाई 25.25 करोड़ के करीब हुई थी. 

 

 

 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared b (@samthebestest_)

 

अमिताभ बच्चन की फिल्म आंखें
इसके अलावा तीसरी फिल्म 'आंखें' अमिताभ बच्चन की थी. ये साल 2002 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में बिग बी के अलावा अक्षय कुमार, अर्जुन रामपाल और सुष्मिता सेन लीड रोल में थीं. ये कहानी काफी दिलचस्प थी जो लोगों को काफी पसंद आई थी. इसने भी बॉक्स ऑफिस को मालामाल कर दिया था.

 

 

Trending news