Dharmendra की करीबी इस एक्ट्रेस को परिवार की जिद के कारण पति से करनी पड़ी तीन बार शादी!
Advertisement
trendingNow11436685

Dharmendra की करीबी इस एक्ट्रेस को परिवार की जिद के कारण पति से करनी पड़ी तीन बार शादी!

Mala Sinha Marriage: अपने जमाने की पॉपुलर एक्ट्रेस माला सिन्हा की जोड़ी सबसे ज्यादा धर्मेंद्र के साथ जमीं. दोनों ने कई फिल्में साथ की और लोगों ने इन्हें साथ में खूब पसंद किया लेकिन जब शादी की बात आई तो माला सिन्हा का दिल धड़का नेपाली एक्टर के लिए.    

माला सिन्हा (फोटो - सोशल मीडिया)

Bollywood Actress Mala Sinha: अगर 60-70 के दशक की बात करें तो एक्ट्रेस माला सिन्हा अपने करियर के टॉप पर रहीं. उस समय धर्मेंद्र के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया. माला सिन्हा की जिंदगी भी काफी दिलचस्प रही. यूं तो कई एक्टर उस वक्त उन पर फिदा थे लेकिन एक्ट्रेस का दिल जिनके लिए धड़का वो थे नेपाली एक्टर चिदंबर. जी हा...माला सिन्हा और चिदंबर दोनों ही एक दूसरे को काफी पसंद करते थे लिहाजा दोनों शादी भी करना चाहते थे. परिवार को भी इस रिश्ते से कोई ऐतराज नहीं था लेकिन परिवारवालों की एक जिद के कारण माला सिन्हा को तीन बार अपने पति से शादी करनी पड़ी.

नेपाली फिल्मों से करियर किया था शुरू
ये बात सच है कि माला सिन्हा ने अपने करियर का आगाज नेपाली फिल्मों से ही किया था. इन फिल्मों में काम करते हुए ही उनका दिल अपने को-एक्टर चिदंबर के लिए धड़क उठा था. लिहाजा बड़े-बड़े एक्टर के साथ भी काम करने के बावजूद जब शादी की बात आई तो उन्होंने चिदंबर को ही चुना. दोनो ने शादी का फैसला ले लिया और परिवार ने भी इसके लिए रजामंदी जता दी. लेकिन परिवारवाले तब एक जिद को लेकर अड़ गए. दरअसल माला सिन्हा के पिता क्रिश्चियन थे और मां नेपाली. लिहाजा सभी अपने-अपने रीति रिवाज से इस शादी को कराने पर अड़ गए. 

fallback

तीन बार करनी पड़ी शादी
जब कोई भी किसी की बात मानने को राजी नहीं हुआ तो आखिरकार माला सिन्हा और चिदंबर को तीन बार शादी करनी पड़ी. सबसे पहले क्रिश्चियन रीति रिवाज से दोनों ने शादी की, फिर हिंदू रीति रिवाज से और फिर कोर्ट मैरिज. शादी के बाद कुछ समय तक माला सिन्हा फिल्मों से दूर हो गई थी. दरअसल, उनके पति ने शर्त रखी थी कि वो शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेंगीं लेकिन माला सिन्हा का सिनेमा के प्रति प्रेम देखकर चिदंबर ने अपनी ये शर्त वापस ले ली थी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news