close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अक्षय कुमार Vs शाहिद कपूर: इस मामले में 'कबीर सिंह' को नहीं पछाड़ सकी 'मिशन मंगल'

15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाए हुए है.

अक्षय कुमार Vs शाहिद कपूर: इस मामले में 'कबीर सिंह' को नहीं पछाड़ सकी 'मिशन मंगल'
फिल्म 'मिशन मंगल' की कहानी इसरो के मार्स प्रॉजेक्ट पर आधारित है (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' रिलीज के पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाए हुए है. इससे साफ जाहिर होता है कि लोगों को यह फिल्म बेहद पसंद आ रही है, लेकिन इसके बावजूद एक मामले में शाहिद कपूर की फिल्म 'कबीर सिंह' को 'मिशन मंगल' पछाड़ने में कामयाब नहीं हो पाई. तो वह कौन सा मामला है, जिसमें शाहिद कपूर को टक्कर देने में अक्षय कुमार असफल रहे. आइए अब आपको विस्तार से बताते हैं.

इस मामले में पीछे रह गई 'मिशन मंगल'
दरअसल, यह पूरा मामला फिल्म की कमाई का है यानी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन. जी हां, 'मिशन मंगल' ने जरूर 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने में सफल रही हो, लेकिन बात करें पहले हफ्ते की, तो इस मामले 'मिशन मंगल' शाहिद की 'कबीर सिंह' को पीछे नहीं कर पाई. बता दें, 'कबिर सिंह' ने बॉक्स ऑफिस पर अपने पहले हफ्ते में लगभग 133 करोड़ रुपये की कमाई की थी, वहीं 'मिशन मंगल' ने अपने पहले हफ्ते में लगभग 119 करोड़ रुपये ही बटोरने में सफल रही. इस हिसाब से शाहिद को इस मामले में अक्षय पीछे कर पाने में असफल रहे.

बता दें, फिल्म में अक्षय कुमार इसरो के साइंटिस्ट और मिशन डायरेक्टर 'राकेश धवन', विद्या बालन इसरो की ही साइंटिस्ट और प्रॉजेक्ट डायरेक्टर 'तारा शिंदे', सोनाक्षी सिन्हा 'ऐका गांधी', तापसी पन्नू 'कृतिका अग्रवाल', नित्या मेनन 'वर्षा पिल्ले', शरमन जोशी 'परमेश्वर नायडू' और अनंत अय्यर 'एचजी दत्तात्रेय' की भूमिका में हैं. फिल्म की कहानी इसरो के मार्स प्रॉजेक्ट पर आधारित है, जब 24 सितंबर 2014 को इसरो (इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन) की कई महिला साइंटिस्टों ने मंगल गृह की कक्षा में सैटलाइट लॉन्च किया था.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें