Amitabh Bachchan Brother: अमिताभ बच्चन के छोटे भाई Ajitabh ने उन्हें बनाया था एक्टर, भाइयों के प्यार में इस वजह से आई बड़ी दरार!
Advertisement
trendingNow11598248

Amitabh Bachchan Brother: अमिताभ बच्चन के छोटे भाई Ajitabh ने उन्हें बनाया था एक्टर, भाइयों के प्यार में इस वजह से आई बड़ी दरार!

Amitabh Bachchan बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं; उन्हें इस सदी का महानायक भी कहा जाता है. क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन के एक छोटे भाई भी है जिनका नाम अजिताभ बच्चन (Ajitabh Bachchan) है. कहते हैं कि अमिताभ बच्चन अगर आज एक्टर हैं, तो उसकी वजह उनके छोटे भाई हैं! फिर ऐसा क्या हुआ है कि दोनों में बड़ी दरार आ गई?

Amitabh Bachchan Brother: अमिताभ बच्चन के छोटे भाई Ajitabh ने उन्हें बनाया था एक्टर, भाइयों के प्यार में इस वजह से आई बड़ी दरार!

Ajitabh Amitabh Bachchan Relations: बच्चन परिवार एक बेहद प्रतिष्ठित परिवार है जिसमें कलाकार हमेशा से रहे हैं. जाने-माने लेखक डॉ. हरिवंश राय बच्चन (Dr. Harivansh Rai Bachchan) के बारे में सब जानते हैं और आज भी उनकी कहानियां और कविताएं पढ़ी जाती हैं. उनके बड़े बेटे, अमिताभ बच्चन इस सदी के सबसे बाद एक्टर माने जाते हैं और दुनिया उनकी दीवानी है. अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन (Jaya Bachchan), बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और बहूत ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan), सभी एक्टर्स हैं. क्या आप जानते हैं कि इस परिवार में अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ बच्चन (Ajitabh Bachchan) भी हैं. बता दें कि अजिताभ बच्चन फिल्मी दुनिया से नहीं जुड़े हुए हैं और लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करते हैं. अमिताभ बच्चन के करियर में उनकी क्या भूमिका थी और उनके और अमितजी के रिश्ते कैसे हैं, आइए सबकुछ जानते हैं... 

Amitabh Bachchan के भाई Ajitabh ने उन्हें बनाया था एक्टर

कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन और अजिताभ बच्चन लड़कपन में एक दूसरे के काफी करीब हुआ करते थे; एक साथ पढ़ाई करने के बाद दोनों ही नौकरी करने के लिए एक साथ कलकत्ता गए थे. अमिताभ बच्चन एक्टर बनना चाहते थे और ऐसे में उनके छोटे भाई अजिताभ ने खुद उनकी फोटोज को प्रोड्यूसर्स के पास भेजना शुरू कर दिया. पहले तो तस्वीरें रिजेक्ट होती रहीं लेकिन एक दिन ऐसा आया जब बिग बी की फोटो एक प्रोड्यूसर ने पास कर दी. इस तरह, कहीं न कहीं एक्टिंग की शुरुआत का क्रेडिट अमिताभ बच्चन के भाई, अजिताभ को जाता है. 

भाइयों के प्यार में इस वजह से आई बड़ी दरार!

अमिताभ बच्चन जब एक्टर बन गए तो मुंबई आ गए लेकिन अजिताभ कलकत्ता में ही काम करते रहे. कुछ समय बाद वो भी मुंबई आए और कहते हैं कि काफी समय तक वो अपने बड़े भाई के मैनेज भी रहे. अमिताभ बच्चन ने जब राजनीति की तरफ रुख किया तो अजिताभ उस समय में लंदन चले गए; वहां उन्होंने जो बिजनेस शुरू किया उसमें कहते हैं कि पैसे अमिताभ बच्चन का लगा था. जब बोफोर्स स्कैम में अमिताभ बच्चन का नाम आया, इसका असर अजिताभ के बिजनेस पर पड़ा और उन्हें फिर अपना शहर बदलना पड़ा. राजनीति दोनों भाइयों के बीच की दरार का एक अहम कारण थी, साथ ही, अमिताभ ने अपने भाई को पार्टनर बनाकर एक बिजनेस शुरू किया जो नहीं चला; ये भी टकरार का विषय बना. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो काफी साल तक दूर-दूर रहने के बाद अब अमिताभ और अजिताभ, दोनों के बीच रिश्ते काफी बेहतर हो गए हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news