अब बिना परमिशन के नहीं कर सकेंगे Amitabh Bachchan की फोटो और आवाज का इस्तेमाल! जानें पूरा मामला
topStories1hindi1460910

अब बिना परमिशन के नहीं कर सकेंगे Amitabh Bachchan की फोटो और आवाज का इस्तेमाल! जानें पूरा मामला

Amitabh Bachchan Photos: अमिताभ बच्चन की फोटो और आवाज को अब बिना परमिशन के इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की बिना परमिशन के अब कोई बुक कवर्स, टी-शर्ट या किसी भी तरह के बिजनेस में उनकी फोटोज का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है.

अब बिना परमिशन के नहीं कर सकेंगे Amitabh Bachchan की फोटो और आवाज का इस्तेमाल! जानें पूरा मामला

Amitabh Bachchan Photos Audio Use Prohibited: बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की तस्वीरों, आवाज, नाम या उनकी किसी खूबी को अब बिना परमिशन के इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. दिल्ली हाईकोर्ट के अंतरिम आदेश में यह फैसला सुनाया गया है. इसकी मांग अमिताभ बच्चन की तरफ से की गई थी. महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Photos) ने अपनी छवि, आवाज और विशेषताओं का गलत इस्तेमाल होने की चिंता जताते हुए याचिका दायर की थी. जिसके बाद जस्टिस नवीन चावला ने कोर्ट में इस पर फैसला सुनाया है. 

आखिर क्या है मामला 

कुछ समय से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और केबीसी (Kaun Banega Crorepati) के नाम पर धोखाधड़ी और गलत काम किए जा रहे हैं. अमिताभ बच्चन के नाम का गलत इस्तेमाल करते हुए, सोशल मीडिया पर लॉट्री एड चल रहा है. इसमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Delhi HC) की तस्वीर तो कभी-कभी उनकी आवाज में ऑडियो इंटरनेट पर वायरल होते हैं. साथ ही केबीसी का लोगो भी इन सब में इस्तेमाल हो रहा है. इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए अमिताभ बच्चन ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. 

बिग बी के वकील ने कही ये बात 

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan High Court) की तरफ से केस देखने वाली टीम का हिस्सा रहे अमीत नाइक ने याचिका और कोर्ट के फैसले पर कहा, 'इसका इरादा किसी से कुछ छीनना नहीं है, बल्कि ये है कि मिस्टर बच्चन के पास आएं. यह उनकी परमिशन के साथ होना चाहिए...' 

मामले को साफ शब्दों में बताएं तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Photos) ने कोर्ट में अर्जी डाली थी. जिसके बाद कोर्ट ने आदेश दिया कि अमिताभ बच्चन की आवाज और फोटो को उनकी परमिशन के बिना इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. साथ ही अब कोई बुक पब्लिशर, टी-शर्ट सेलेर या अन्य किसी तरह के बिजनेस में उनकी तस्वीर या आवाज का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news