'सात हिंदुस्तानी' के लिए अमिताभ बच्चन ने 7 दिन तक नहीं धोया था मुंह, दिलचस्प है बिग बी की पहली फिल्म का किस्सा
Advertisement

'सात हिंदुस्तानी' के लिए अमिताभ बच्चन ने 7 दिन तक नहीं धोया था मुंह, दिलचस्प है बिग बी की पहली फिल्म का किस्सा

Amitabh Bachchan First Movie: अमिताभ बच्चन ने 'सात हिंदुस्तानी' (1969) से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म की शूट के दौरान बिग बी ने 7 दिनों तक मुंह नहीं धोया था.  आइए, यहां जानते हैं आखिर 'सात हिंदुस्तानी' के सेट का यह फिल्मी किस्सा क्या है.

अमिताभ बच्चन

Saat Hindustani Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन...यह फिल्मी दुनिया का वो नाम है, जिसे किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है. साल 1969 में आई फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से अमिताभ बच्चन ने अपना एक्टिंग का करियर शुरू किया था. भले ही यह फिल्म सुपरफ्लॉप हो गई थी, लेकिन 'सात हिंदुस्तानी' ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की किस्मत को चमका दिया था. और भला चमकाती भी क्यों ना, इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Movie) ने 7 दिनों तक अपना मुंह नहीं धोया था. जी हां...ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि अमिताभ बच्चन ने खुद यह किस्सा एक बुक लॉन्च के दौरान बताया था.

सात दिनों तक नहीं धोया मुंह!

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट् की मानें तो, फिल्ममेकर केए अब्बास की एक बुक के लॉन्च पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan First Film) ने फिल्म के सेट का एक हिस्सा शेयर किया था कि वह सात दिनों तक बिना मुंह धोए रहे थे. वहीं मेकअप आर्टिस्ट पंधारी ने भी एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि इस फिल्म की शूटिंग गोवा में हो रही थी. तब मेकअप आर्टिस्ट पंढरी जुकर ने बिग बी से कहा कि शूटिंग से एक हफ्ता पहले का ही उनके पास समय है, तो क्या वह दाढ़ी लगाकर चले जाएं. मालूम हो, उन दिनों मेकअप आर्टिस्ट का काम इतना डेवलेप नहीं था और एक-एक बाल को जोड़कर दाढ़ी बनाई जाती थी. ऐसे में दाढ़ी को एक हफ्ते के लिए बचाकर रखना मुश्किल काम था.

अमिताभ बच्चन के फैसले ने किया हैरान!

मेकअप आर्टिस्ट पंढरी जुकर का कहना था कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Saat Hindustani) से जब वह 6 दिनों के बाद मिले तो उनकी दाढ़ी वैसे की वैसे थी. तब वह यह सोचकर हैरान हुए कि आखिर वह कैसे सो रहे होंगे, कैसे खा रहे होंगे. तब उन्होंने बिग से कहा- 'तुम बहुत आगे जाओगे. काम के लिए आपका प्यार आपको एक दिन सुपरस्टार बनाएगा.'

Trending news