अमिताभ, रजनीकांत और कमल हासन ने इलैयाराजा के प्रति सम्मान जताया
Advertisement

अमिताभ, रजनीकांत और कमल हासन ने इलैयाराजा के प्रति सम्मान जताया

भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, रजनीकांत एवं कमल हासन यहां एक कार्यक्रम में संगीत के उस्ताद इलैयाराजा के प्रति सम्मान जताने के लिए एक मंच पर एक साथ नजर आए। भारतीय सिनेमा के दिग्गजों ने इलैयाराजा द्वारा रचित आर. बाल्कि की आने वाली फिल्म ‘शमिताभ’ के संगीत को कल शाम लांच किया । इस फिल्म को आर. बाल्कि ने निर्देशित किया है ।

अमिताभ, रजनीकांत और कमल हासन ने इलैयाराजा के प्रति सम्मान जताया

मुंबई : भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, रजनीकांत एवं कमल हासन यहां एक कार्यक्रम में संगीत के उस्ताद इलैयाराजा के प्रति सम्मान जताने के लिए एक मंच पर एक साथ नजर आए। भारतीय सिनेमा के दिग्गजों ने इलैयाराजा द्वारा रचित आर. बाल्कि की आने वाली फिल्म ‘शमिताभ’ के संगीत को कल शाम लांच किया । इस फिल्म को आर. बाल्कि ने निर्देशित किया है ।

‘शमिताभ’ में बच्चन, धनुष एवं हासन की छोटी बेटी अक्षरा मुख्य भूमिका निभा रहे हैं । इस फिल्म से अक्षरा बॉलीवुड फिल्म की शुरूआत कर रही है । बच्चन ने कहा कि हम सभी ने उनके संगीत को सुना है । हम सभी ने यह भी सुना है कि उनके नाम से कैसे फिल्म बिकती है । संगीत की दुनिया में उनका नाम अनुपम है । सिनेमा के दिव्य संगीतज्ञ को श्रद्धांजलि देने के लिए हम सभी यहां पर हैं’’ ।

जब बच्चन ने रजनीकांत से प्रसिद्ध संगीतकार के साथ उनके अनुभवों के बारे में पूछा तो ‘लिंगा’ स्टार ने बच्चन से कहा, ‘मैं राजा सर को 1970 दशक से जानता हूं । वह (इलैयाराजा) उस समय बहुत शरारती एवं नटखट व्यक्ति थे । हम दोनों प्राय: गपशप लगाया करते थे और सुबह तक मदिरापान किया करते थे । और मैंने राजा सर में अचानक परिवर्तन देखा, जो उनकी कपड़े पहनने के स्टाइल तक गया । इसके बाद मैंने उन्हें राजा स्वामी बुलाना शुरू कर दिया । अब वह संत हैं और माता सरस्वती उनमें निवास करती हैं।’ इलैयाराजा के साथ कई फिल्मों में काम करने वाले हासन ने कहा, ‘उनकी (इलैयाराजा) एक हजार फिल्मों में से 10 प्रतिशत मेरी हैं । उन्होंने गानों की रचना की, लेकिन हमने इन्हें अपना लिया । रूपांतरण के बाद मैंने उन्हें अपना भाई पुकारना शुरू कर दिया था और आज 40 सालों के बाद मैंने उन्हें पहली बार गले लगाया है।’

 

Trending news