Saif Ali Khan नहीं इस एक्टर से शादी करना चाहती थीं Amrita Singh, सच जानकर टूट गया था दिल

9 फरवरी को अमृता सिंह (Amrita Singh Birthday) अपना 62वां जन्मदिन मना रही हैं. जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं अमृता सिंह (Amrita Singh) से जुड़ी कुछ बातें. पात करें अगर पर्सनल लाइफ की तो अमृता की पहली पसंद कभी सैफ (Saif Ali Khan) थे ही नहीं. बल्कि वो किसी और एक्टर के साथ शादी के बंधन में बंधना चाहती थीं. लेकिन उनका यह सपना टूट गया.

Saif Ali Khan नहीं इस एक्टर से शादी करना चाहती थीं Amrita Singh, सच जानकर टूट गया था दिल
फाइल फोटो

नई दिल्ली: 80 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाली अमृता सिंह (Amrita Singh Birthday) का आज जन्मदिन है. अमृता सिंह (Amrita singh) को कई कारणों से जाना जाता है. उनकी लव लाइफ को लेकर, उनकी शादी को लेकर, उनके रिश्ते को लेकर आदि. अमृता (Amrita singh Life Journey) की जिंदगी किसी रोलर-कोस्टर राइड से कम नहीं रही है. आज हम आपको अमृता के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताएंगे.

अमृता की जिंदगी में रहा उतार-चढ़ाव

अमृता सिंह (Actress Amrita singh) एक कमाल की अदाकारा हैं और उतनी ही कमाल की उनकी जिंदगी भी रही है. अपने चुनावों को लेकर अमृता हमेशा कॉन्फिडेंट रही हैं फिर वो चुनाव अपने से 12 साल छोटे सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से शादी करने का ही क्यो ना हो. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अमृता (Amrita singh) का दिल सैफ से पहले किसी और के लिए भी धड़का था. अमृता उस एक्टर के प्यार में इतनी पागल हो गई थीं कि किसी भी कीमत में उनसे शादी करना चाहती थीं, लेकिन उस एक्टर से जुड़े एक सच ने अमृता (Amrita singh) को तोड़ कर रख दिया. 

यह भी पढ़ें- Arshi Khan के पक्ष में उतरा सोशल मीडिया, Bigg Boss में वापसी की फैंस कर रहे मांग

इस एक्टर पर आया था दिल

अमृता सिंह (Amrita singh) ने बालीवुड में इंट्री फिल्म 'बेताब' (Betaab) से साल 1983 में की थी और इस फिल्म में उनके हीरो थे सनी देओल (Sunny Deol) . यह फिल्म खूब चली और इस जोड़ी को खूब पसंद किया गया. फिल्म में पहली बार अमृता सिंह (Amrita singh) ने सनी देओल (Sunny Deol) के साथ काम किया था. फिल्म हिट रही तो यह दोनों स्टार एक और फिल्म में एकसाथ नजर आए. कहा जाता है कि दूसरी फिल्म के दौरान अमृता सिंह सनी देओल (Sunny Deol)  पर फिदा हो गई थी. वह सनी देओल  (Sunny Deol)  से शादी करना चाहती थी. वह सनी से शादी की जिद पर अड़ गई थी, लेकिन अमृता सिंह (Amrita singh Mother) की मां को यह रिश्ता पसंद नहीं था. वह अमृता (Amrita singh) की बात को बार-बार नकार रही थी. जब अमृता जिद पर अड़ी रही तो एक दिन वह शादी से सिलसिले में सनी से बात की, लेकिन जब सनी ने अपनी असलियत बताई तो अमृता एवं उनकी मां के पैरों तले से जमीन खिसक गई. सनी (Sunny Deol)  ने अमृता को बताया कि वो पहले से ही शादीशुदा हैं. सनी की बात सुन अमृता (Amrita singh) के अरमानों पर पानी फिर गया. सनी का राज सामने आते ही वह पूरी तरह से टूट चुकी थीं, जिसके बाद उन्होंने अपने पैर पीछे खींच लिए. जानकारों की माने तो सनी का मानना था कि अगर इंडस्ट्री में शादीशुदा होने की बात फैल गई तो उनके करियर में असर पड़ेगा.  लिहाजा वह इस बात को सनी ने छिपाकर रखा था. सनी ने जब फिल्मी दुनिया में कदम रखा था तो वह शादीशुदा थे उनकी पत्नी लंदन में रहती थीं. 

यह भी पढ़ें- Javed Jaffrey ने बताया, क्या है Navya Naveli और Meezan Jaffrey के बीच का रिश्ता ? 

ऐसे हुई सैफ और अमृता की मुलाकात

प्यार में धोखा खाई अमृता ने दिन-रात काम किया और अपना एक अलग मुकाम बनाया. लेकिन 1992 में अमृता की मुलाकात सैफ (Saif Ali Khan) से हुई. 'बेखुदी' (Bekhudi) फिल्म के फोटोशूट के दौरान दोनों की मुलाकात हुई. मुलाकातें बढ़ती गई और प्यार मजबूत होता गया. दोनों को एक-दूसरे का साथ भा गया. लिहाजा, अमृता और सैफ ने एक-दूसरे का हो जाने का फैसला किया. चूंकि, अमृता उम्र में सैफ से काफी बड़ी थीं इसलिए दोनों के रिश्ते को लेकर खूब बातें भी हुईं लेकिन दूसरों की परवाह किए बगैर सैफ और अमृता (Saif Amrita Wedding) ने शादी कर ली. 

यह भी पढ़ें- Chitra के प्यार में पागल थे Jagjit Singh, उनके पति से जाकर बोले- मैं आपकी बीवी से शादी करना चाहता हूं

सैफ और अमृता का टूट गया रिश्ता

शादी के बाद अमृता ने अपना एक्टिंग करियर छोड़ दिया था और हाउसवाइफ बन गई थीं. लेकिन सैफ के बॉलीवुड में आने के बाद उनके लिंक-अप की खबरें भी बॉलीवुड के बाजार में गर्म होने लगीं. अमृता की माने तो शादी के टूटने का कारण सैफ (Saif Amrita Divorce) की दगाबाजी थी तो सैफ का कहना है कि ये इन दोनों के बीच प्यार खत्म होने की वजह से हुआ.

यह भी पढ़ें- रंग की वजह से Remo D'Souza को सुननी पड़ी थी खरी-खोटी, विदेश में भी लोग नहीं करते थे अच्छा व्यवहार

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.