Chitra के प्यार में पागल थे Jagjit Singh, उनके पति से जाकर बोले- मैं आपकी बीवी से शादी करना चाहता हूं

8 फरवरी 1941 को एक महान शख्सियत का जन्म हुआ था और उस शख्सियत का नाम है जगजीत सिंह (Jagjit Singh). उनकी गजलों के अलावा आपको उनकी प्रेम कहानी के बारे में भी जानना चाहिए. आपको जानना चाहिए कि किस कदर वो चित्रा (Chitra Singh) के प्यार में दीवाने थे और उन्हें पाने के लिए उन्होंने चित्रा के पहले पति से भी इजाजत ली.

Chitra के प्यार में पागल थे Jagjit Singh, उनके पति से जाकर बोले- मैं आपकी बीवी से शादी करना चाहता हूं
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: आवाज के जादूगर, गजलों के राजा जगजीत सिंह (Jagjit Singh) का आज जन्मदिन है. जगजीत के गीत में उनके बोल जितने शानदार थे उतनी ही शानदार उनकी प्रेम कहानी भी रही है. अपने हुनर के लिए तो वो दुनिया भर में जाने जाते हैं लेकिन आपको उनकी प्रेम कहानी के बारे में शायद ही अंदाजा हो. जगजीत सिंह एक शादीशुदा महिला को अपना दिल दे बैठे थे. एक रोज उसी महिला के पति से जाकर उनका हाथ भी मांग लिया था.

जगजीत सिंह का जीवन

8 फरवरी 1941 को राजस्थान के गंगानगर में जगजीत सिंह (Jagjit Singh Birthday) का जन्म हुआ था. भले ही उनकी पैदाइश राजस्थान के गंगानगर की हो, लेकिन पुश्तैनी गांव था पंजाब के रोपड़ जिले का दल्ला गांव था. हर मां-बाप की तरह उनके माता-पिता भी चाहते थे कि वो पढ़ाई लिखाई करें और कोई अफसर बन जाएं. लेकिन किस्मत उन्हें किसी औऱ ही रास्ते पर ले गई और उन्होंने करियर सिंगिंग (Jagjit Singh Singing Career) में बना लिया.

चित्रा को कुछ खास पसंद नहीं थे जगजीत

जगजीत सिंह की गजलें जितनी मशहूर रहीं उतनी ही लवलाइफ भी उथल पुथल भरी रही. जगजीत सिंह की पत्नी चित्रा सिंह की पहली शादी एक अधिकारी देबू प्रसाद दत्‍ता से हुई थी. चित्रा (Chitra Singh) मुंबई में जहां रहती थीं उनके सामने वाले घर में एक गुजराती परिवार रहता था. इसी परिवार में अक्सर जगजीत का आना जाना लगा रहता था. यहां वो अपने गानों की रिकॉर्डिंग करते थे. एक दिन चित्रा को सामने से आवाज सुनाई दी. जगजीत के जाने के बाद चित्रा ने पड़ोसी से पूछा क्‍या मामला है. पड़ोसियों चित्रा को जगजीत के गाने सुनाए लेकिन उन्हें जगजीत के गाने बिलकुल भी ना भाए. 

यह भी पढ़ें- कैप्शन देख आप ही बताइए, किसे देख शरमा गईं Malaika Arora ?

एक चाय ने कर दिया कमाल

चित्रा खुद भी सिंगर थी. साल 1967 में जब  जगजीत सिंह और चित्रा एक ही स्‍टूडियो में रिकॉर्ड कर रहे थे. इस दौरान उनकी बात हुई. रिकार्डिंग के बाद चित्रा ने कहा कि, मेरा ड्राईवर आपको आपके घर तक छोड़ देगा. रास्‍ते में चित्रा का घर आया तो उन्‍होंने जगजीत को चाय पर बुलाया. घर आकर चित्रा चाय बना रही थीं तभी जगजीत ने चित्रा को एक गजल सुनाई औऱ वो इंप्रेस हो गईं. इसके बाद तो दोनों का मिलना-जुलना शुरू हो गया. दोनों धीरे धीरे एक दूसरे को पसंद करने लगे थे.

यह भी पढ़ें- Bigg Boss 14: Rubina Dilaik ने खोला 8 साल पुराना राज, सुनकर हैरान हुए Salman Khan

चित्रा के पहले पति से ली शादी की इजाजत

इस बीच चित्रा अपने पति देबू से दूर होती चली गईं क्योंकि उनके पति देबू का दिल किसी और महिला पर आ गया था. बाद में दूरियां आईं तो दोनों एक दूसरे से पूछकर और रजामंदी से ही तलाक ले लिया. 1970 में देबू ने भी दूसरी शादी कर ली, वहीं जगजीत खुद चित्रा के पति देबू के पास गए थे और उन्होंने चित्रा का उनसे हाथ मांगा था. उन्होंने कहा था कि वो चित्रा से शादी करना चाहते हैं, देबू ने भी इसकी इजाजत दे दी. जिसके बाद चित्रा औऱ देबू हमेशा के लिए एक हो गए.

यह भी पढ़ें- VIDEO: 'ये हो पिया गरवा लगाव ना' में दिखा Monalisa और Nirahua का रोमांटिक अंदाज

VIDEO

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.