नहीं खत्म हो रहीं IC 814 के मेकर्स की मुश्किलें, दर्ज हुआ एक और नया केस; दो बड़े नेताओं की फुटेज से जुड़ा मामला
Advertisement
trendingNow12423417

नहीं खत्म हो रहीं IC 814 के मेकर्स की मुश्किलें, दर्ज हुआ एक और नया केस; दो बड़े नेताओं की फुटेज से जुड़ा मामला

IC 814: The Kandahar Hijack: 29 अगस्त को रिलीज हुई विजय वर्मा, नसीरुद्दीन शाह और पंकज कपूर जैसे स्टार्स की सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' के मेकर्स की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. हाल ही में एक न्यूज एजेंसी ने मेकर्स पर एक नया केस दर्ज करवाया है, जो बड़े नेताओं की फुटेज से जुड़ा मामला है. 

IC 814: The Kandahar Hijack Controversy

IC 814: The Kandahar Hijack Controversy: अनुभव सिन्हा की डायरेक्शन में बनी वेब सीरीज ‘आईसी 814: द कंधार हाईजैक’ 29 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी, जो साल 1999 में इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट आईसी-814 के हाईजैक की सच्ची घटना पर आधारित है. फ्लाइट काठमांडू से दिल्ली आ रही थी, लेकिन आतंकवादियों ने इसे कंधार ले जाकर हाईजैक कर लिया. सीरीज में विजय वर्मा, दीया मिर्जा और नसीरुद्दीन शाह जैसे जाने-माने कलाकार नजर आ रहे हैं. 

इतना ही नहीं, सीरीज अपनी रिलीज के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है. सोशल मीडिया पर जहां सीरीज को क्रिटिक्स का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है तो कुछ इस बैन तक करने की मांग कर रहे हैं, जिसके पीछे का कारण है सीरीज में आतंकियों के नाम, जिनको बदल दिया गया है. इस सीरीज में कुछ 6 एपिसोड है, जिनमें यात्रियों की उस दर्दनाक सफर को दिखाया गया है, जिसका सामना उन्होंने उस समय किया था. इस मामले को लेकर नेटफ्लिक्स हेड को तलब किया गया था, जिन्होंने इनमे बदलाव की बात कहीं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

सीरीज के मेकर्स पर आन पड़ी एक और नई आफत 

वहीं, अब सीरीज के मेकर्स पर एक नई आफत आन पड़ी है. जी हां, हाल ही में एक न्यूज एजेंसी ने मेकर्स पर एक नया केस दर्ज करवाया है, जो बड़े नेताओं की फुटेज से जुड़ा मामला है. एजेंसी का दावा है कि मेकर्स ने उनकी हिस्टोरिकल फुटेज को बिना इजाजत के सीरीज में इस्तेमाल किया है, जो कॉपीराइट का उल्लंघन है. इसी वजह से एजेंसी ने उनके खिलाफ ये कानूनी कार्रवाई की है. बार एंड बेंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एएनआई ने इस फुटेज को लेकर नेटफ्लिक्स और 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' के प्रोड्यूसर्स पर केस कर दिया है. 

अनुराग कश्यप की फिल्मों में क्यों होता है इतना खून खराबा? वजह जानकर रह आप भी जाएंगे हैरान

बड़ी न्यूज एजेंसी ने लगाया मेकर्स पर बड़ा आरोप

बताया जा रहा है कि इस केस में आरोप लगाया गया है कि उस वक्त के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और जनरल परवेज मुशर्रफ समेत कई महत्वपूर्ण लोगों के वीडियो बिना परमिशनल और सही लाइसेंस के दिखाए गए हैं. एएनआई के वकील सिद्धांत कुमार ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि उनके कॉपीराइट वाले कंटेंट और ट्रेडमार्क का सीरीज में गैरकानूनी तरीके से इस्तेमाल किया गया है. इस वजह से सीरीज की आलोचना हो रही है और इससे एएनआई की इमेज पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ा है. 

दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वीकार किया केस 

एएनआई की तरफ से दायर किए गए मुकदमे को दिल्ली हाईकोर्ट ने स्वीकार कर लिया है, जिसको लेकर सुनवाई निर्धारित की है. बता दें, रिलीज के बाद से ही अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनी इस सीरीज को लेकर कई तरह के मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें सबसे बड़ा मामला प्लेन हाईजैकर्स का है, जिनको एक खास धर्म से दिखाया गया है, जिसकी वजह से सीरीज और मेकर्स की खूब आलोचना हो रही है. कुछ लोगों का कहना है कि हाईजैक करने वाले आतंकवादियों को गलत तरीके से दिखाया गया है.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news