#Throwback: अनुपम ने किया खुलासा, अमरीश नहीं इस एक्टर को ऑफर हुआ था 'मोगैंबो' का रोल

गूगल ने शनिवार को अमरीश पुरी की 87वें जयंती पर एक डूडल बनाकर अमरीश पुरी को श्रद्धांजलि दी थी जो 'मिस्टर इंडिया' में मोगैंबो और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में चौधरी बलदेव सिंह जैसे ऐतिहासिक किरदारों के लिए मशहूर हैं. 

#Throwback: अनुपम ने किया खुलासा, अमरीश नहीं इस एक्टर को ऑफर हुआ था 'मोगैंबो' का रोल
अमरीश पुरी के साथ अनुपम खेर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अभिनेता अनुपम खेर का कहना है कि साल 1987 में शेखर कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में मोगैंबो के किरदार के लिए वह पहली पसंद थे. शनिवार को दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी के 87वें जन्मदिन के मौके पर उन्हें याद करते हुए अनुपम ने कहा, 'अमरीश पुरी जी मेरे काफी अच्छे दोस्त थे. अपने उन दोस्तों के बारे में बात करना वाकई में बेहद दुखद है जो अब इस दुनिया में नहीं हैं. वह एक उत्कृष्ट अभिनेता थे. 

गूगल ने शनिवार को अमरीश पुरी की 87वें जयंती पर एक डूडल बनाकर अमरीश पुरी को श्रद्धांजलि दी थी जो 'मिस्टर इंडिया' में मोगैंबो और 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में चौधरी बलदेव सिंह जैसे ऐतिहासिक किरदारों के लिए मशहूर हैं. फिल्म 'वन डे : जस्टिस डिलिवर्ड' के प्रचार के लिए आए अनुपम ने कहा कि 'मिस्टर इंडिया' में मोगैंबो का किरदार उनसे पहले मुझे ऑफर किया गया था, लेकिन एक-दो महीने बाद फिल्म निर्माताओं ने मेरी जगह इस भूमिका के लिए अमरीश पुरी जी को ले लिया. 

बॉलीवुड के 'मोगैंबो' अमरीश पुरी का जन्मदिन आज, Google Doodle बनाकर किया याद

amrish puri mogambo

अनुपम खेर ने आगे कहा, 'जब आप किसी फिल्म से निकाले जाते हैं तो सामान्य तौर पर एक कलाकार को बुरा लगता है, लेकिन जब मैंने 'मिस्टर इंडिया' देखी और अमरीश जी को मोगैंबो के रूप में काम करते देखा तो मैंने सोचा कि फिल्म के निर्माताओं ने अपनी फिल्म में अमरीश जी को लेकर सही निर्णय लिया.'

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें