Anurag Kashyap और Taapsee Pannu की बढ़ीं मुश्किलें, IT की छापेमारी में खुला बड़ा राज
Advertisement

Anurag Kashyap और Taapsee Pannu की बढ़ीं मुश्किलें, IT की छापेमारी में खुला बड़ा राज

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) के ठिकानों पर हुई छापेमारी के कारणों का खुलासा हो गया है. सूत्रों से कई भुगतान के बारे में पता चला है, जो कि संदेहास्पद है. 

अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू, फाइल फोटो.

नई दिल्ली: टैक्स चोरी के मामले में फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) पर आयकर विभाग (IT Department) का शिकंजा कसता जा रहा है. बुधवार को देर रात तक दोनों से पूछताछ चलती रही. दोनों अपनी फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में पुणे में थे, जहां उनसे होटल में पूछताछ की गई. अब इस मामले में कई खुलासे हो रहे हैं. 

सामने आई बड़ी वजह

आयकर सूत्र के मुताबिक अनुराग (Anurag Kashyap) और तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) पर आयकर छापेमारी का मूल कारण सामने आ गया है. बताया जा रहा है कि इस छापेमारी की वजह है अनुराग कश्यप का हाल ही में किया गया प्रॉपर्टी निवेश. अनुराग ने 16 करोड़ रुपये घर खरीदने में निवेश किए हैं. इस घर को खरीदने में बड़ी राशि उस कम्पनी के अकाउंट से दी गई, जो कंपनी अब बंद कर दी गई है. 

अब बढ़ गया है मामला

इसके साथ ही कहा जा रहा है कि तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने अपने घर का इन्टीरियर डिजाइन और डेकोर कराया था. इसका पेमेंट भी इसी कंपनी के खाते से किया गया. इन मामलों की वजह से ये जांच शुरू हुई, जो अब साल 2011 से वर्तमान आयकर अदायगी तक पहुंच गई है. आयकर को इस बात की जानकारी मिली है कि कंपनी के लाभ छुपाने के लिए कंपनी को बंद कर दिया गया है. फैंटम फिल्म्स (Phantom Films) से जुड़े सभी लोगों और इससे कंपनी के खाते से किए गए भुगतान की जांच की जा रही है.

आयकर विभाग ने जब्त किए कई अहम दस्तावेज

बता दें, आयकार विभाग (Income Tax Department) ने फिल्ममेकर मधु मंटेना (Madhu Mantena) की कंपनी क्वान टैलेंट मैनेजमेंट के अंधेरी वेस्ट के कॉमर्स सेंटर ऑफिस में भी छापेमारी की. इस ऑफिस में आयकर विभाग के 8 अधिकारी सुबह 6 बजे पहुंचे थे और 20 घंटे से ज्यादा समय तक वहीं मौजूद रहे. इस दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने ऑफिस से कई अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त किए. इसके अलावा क्वान कंपनी के 4 अकाउंट्स को सील कर दिया गया है.

VIDEO

अनुराग कश्यप-तापसी से आज भी पूछताछ

टैक्स चोरी से मामले में आयकार विभाग (Income Tax Department) के अधिकारियों ने बुधवार देर रात तक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) से पूछताछ की. हालांकि आयकर विभाग की कार्रवाई गुरुवार को भी जारी रहेगी और इन सितारों से पूछताछ की जाएगी. इसके अलावा आयकर विभाग की टीम एकबार फिर तलाशी के लिए इनके घर पहुंच सकती है.

फंक्शनल नहीं रहा 'फैंटम फिल्म्स'

'फैंटम फिल्म्स' (Phantom Films) एक प्राइवेट एंटरटेनमेंट कंपनी थी, जिसकी स्थापना 2010 में हुई थी. इस कंपनी के फाउंडर हैं अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap), विक्रमादित्य मोटवानी (Vikramaditya Motwane), विकास बहल (Vikas Bahl) और मधु मंटेना (Madhu Mantena). ये कंपनी फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन का काम करती थी. मार्च 2015 में रिलायंस एंटरटेनमेंट ने इसमें 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली थी. इसके बाद 2018 में विकास बहल (Vikas Bahl) को इस कंपनी बेदखल कर दिया गया. बाद में ये प्रोडक्शन हाउस डीफंक्ट हो गया. सबने घोषणा की कि ये सारे फिल्ममेकर्स अपनी फिल्में अब अलग-अलग बनाएंगे. बाद में अनुराग कश्यप ने नई प्रोडक्शन कंपनी 'गुड बैड फिल्म्स' शुरू की, जबकि मोटवानी ने 'आंदोलन फिल्म्स' शुरू किया.

ये भी पढ़ें: आयकर विभाग ने Taapsee Pannu-Anurag Kashyap पर कसा शिकंजा, देर रात तक हुई पूछताछ; आज भी कार्रवाई संभव

Trending news