BREAKING NEWS

Archana Puran Singh ने कभी दिए थे इतने बोल्ड सीन, अकेले देखने में भी शरमा जाते थे लोग!

एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) भले ही आपको कपिल शर्मा शो में ठहाके लगाते हुए नजर आती हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि वो एक बी ग्रेड फिल्म की एक्ट्रेस भी रह चुकी हैं. 

Archana Puran Singh ने कभी दिए थे इतने बोल्ड सीन, अकेले देखने में भी शरमा जाते थे लोग!
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) इन दिनों 'द कपिल शर्मा शो' में हंसी का तड़का लगा रही हैं. लेकिन कुर्सी पर बैठी ये एक्ट्रेस कभी अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती थीं. यहां तक इन्होंने बी ग्रेड फिल्म में भी काम किया है. 

दस सेकेंड का रोल

अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. जब वो अपने करियर की उड़ान भरने मुंबई पहुंचीं तो यहां साल 1982 में उन्हें एक फिल्म में सिर्फ 10 सेकेंड का ही रोल मिला. फिल्म थी 'निकाह'. इस फिल्म के एक गाने-सुना रहा है समा में अर्चना पूरन सिंह सिर्फ 10 सेकेंड के लिए नजर आई थीं. इसके बाद वह कई प्रिंट ऐड में नजर आईं. इसी दौरान फिल्ममेकर पंकज परासर की नजर अर्चना पूरन सिंह पर पड़ी. उस दौरान वह नसीरुद्दीन शाह के साथ एक फिल्म बना रहे थे. इस फिल्म का हिस्सा बनीं अर्चना पूरन सिंह. ये फिल्म थी- 'जलवा'. इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह के साथ अर्चना पूरन सिंह ने काफी बोल्ड सीन दिए थे. उनके निभाए बोल्ड किरदार की काफी चर्चा हुई थी. फिल्म हिट रही लेकिन अर्चना पूरन को वैसी लोकप्रियता नहीं मिली जिसकी तलाश थी.

बी ग्रेड फिल्म भी की

अर्चना (Archana Puran Singh) बड़े बैनर्स के साथ छोटे-मोटे रोल तो कर रही थीं लेकिन उनको बड़ी कामयाबी का इंतजार था. फिल्में नहीं मिल रही थीं. फिर अर्चना ने सनी देओल के साथ एक फिल्म की- 'आग का गोला'. इस फिल्म में सनी देओल के साथ अर्चना पूरन सिंह का लिप लॉक काफी चर्चा में रहा था. उस दौर में संघर्ष कर रहीं अर्चना पूरन सिंह ने फिर एक बोल्ड फिल्म का हिस्सा बनीं. जिसमें शेखर सुमन भी नजर आए थे. फिल्म का नाम था- 'रात के गुनाह'. फिल्म में अर्चना पूरन सिंह ने रेशमा इंस्पेक्टर नाम का किरदार निभाया था. यह एक बीग्रेड फिल्म थी. इसके बाद ऐसी फिल्मों का करने से अर्चना ने अपना मन पीछे खींच लिया था.

अर्चना पूरन सिंह की फिल्में

बता दें अर्चना (Archana Puran Singh) ने फिल्मों में छोटे-छोटे किरदार तो किए लेकिन ये सभी बड़े बैनर की फिल्में रहीं. ‘कुछ कुछ होता है’ फिल्म का मिस ब्रिगेंजा का किरदार निभाया तो वहीं फिल्म ‘मोहबब्तें’ में पंजाबी महिला का रोल अदा किया था. 'मोहब्बतें', 'बोल बच्चन', 'कुछ कुछ होता है', 'राजा हिंदुस्तानी', 'मैंने दिल तुझको दिया', 'शोला और शबनम' जैसी फिल्मों में भी अर्चना ने काम किया है. अमिताभ बच्चन की फिल्म अग्निपथ में कांचाचीना की गर्लफ्रेंड के रूप में नजर आई थीं. लेकिन अर्चना पूरन सिंह को नेम और फेम टीवी से ही मिला.

यह भी पढ़ें- शमिता ने जीजा राज कुंद्रा के बारे में पूछा सवाल, मां ने तीन शब्दों में दिया जवाब

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.