close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देश के नामी जासूस की बायोपिक में नजर आएंगे अर्जुन कपूर, इस धांसू डायरेक्टर से मिलाया हाथ

इस क्राइम ड्रामा फिल्म का नाम 'इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड' है, फिल्म के लिए अर्जुन कपूर नए गेटअप में नजर आने वाले हैं

देश के नामी जासूस की बायोपिक में नजर आएंगे अर्जुन कपूर, इस धांसू डायरेक्टर से मिलाया हाथ
फोटो साभार: instagram@taranadarsh

नई दिल्ली: अजय देवगन की क्राइम ड्रामा 'रेड' को बनाने वाले डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता एक बार फिर से अपने दर्शकों के लिए का बेहतरीन सिनेमा लेकर आने के लिए तैयार हैं. बॉलीवुड में चल रही बायोपिक्स के बयार के दौर में अब एक ऐसी बायोपिक सामने आने वाली है जिसमें देश के लिए जाबांज जासूस ब्की कहानी देखने मिलेगी. फिल्म का नाम 'इंडियाज मोस्ट वॉन्टेड' रखा गया है. इस फिल्म में अर्जुन कपूर लीड रोल में नजर आने वाले हैं. 

'रेड' और 'नो वन किल्ड जैसिका' जैसी क्राइम ड्रामा बनाने वाले धुरंधर डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता ने इस काम के लिए अर्जुन कपूर से हाथ मिलाया है. इस फिल्म के लिए अर्जुन कपूर ने भी अपने गेटअप में काफी बदलाव किए हैं. वह एक जासूस की तरह ही अपने भेष बदलने की कला को सीख चुके हैं.  

ट्रेड एनालिस्ट तरण आर्दश ने इस फिल्म के बारे में जानकारी अपनी सोशल मीडिया वॉल पर शेयर की है. तरण की जानकारी के अनुसार फिल्म 'इंडियाज़ मोस्ट वांटेड' की कहानी ब्लैक टाइगर के नाम से मशहूर जासूस रवींद्र कौशिक के जीवन पर आधारित होगी. इस फिल्म के राइट्स रवींद्र की फैमिली से राजकुमार गुप्ता ने हासिल कर लिए हैं. 

कौन थे रवींद्र कौशिक 
अगर रवींद्र के बार में बात करें तो वह एक बेहतरीन रंगकर्मी रहे हैं. उस दौरान लखनऊ में पोस्टेड इंटेलिजेंस अधिकारियों ने उन्हें प्ले में एक्ट करते देखा था. कहा जाता है कि दिल्ली में दो साल की टफ ट्रेनिंग दी देने के बाद महज 23 साल की उम्र रॉ ज्वाइन कराके पाकिस्तान भेजा गया था. जहां वह नबी अहमद शाकिर बना कर जासूसी करते थे.

उन्होंने पाकिस्तान जाकर वहां की एक लड़की से शादी की थी फिर पाकिस्तानी आर्मी में क्लर्क के पद पर भर्ती हुए फिर मेजर की पोस्ट तक पहुंचे. साल 1972 से 1983 तक कौशिक ने भारतीय ख़ुफ़िया अधिकारियों को कई बड़ी जानकारियां दीं. लेकिन अफसोस की देश की सेवा करते हुए वह पाक सेना द्वारा रंगे हाथ पकड़े गए. पाकिस्तान की जेल में ही उनका निधन हुआ. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें