बर्मिघम टेस्ट: कुक और रुट की शतकीय पारी से इंग्लैंड मजबूत
Advertisement

बर्मिघम टेस्ट: कुक और रुट की शतकीय पारी से इंग्लैंड मजबूत

रूट के आउट होने के बाद एक छोर पर टीम की पारी को संभाले कुक का साथ देने आए मलान ने दिन का खेल समाप्त होने तक चौथे विकेट के लिए 61 रनों की मजबूत साझेदारी से टीम को 348 के स्कोर तक पहुंचाया.

एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड के लिए कुक और डेविड मलान (28) नाबाद हैं. (फाइल फोटो)

बर्मिघम: एलिस्टर कुक (नाबाद 153) और कप्तान जोए रूट (136) की शानदार शतकीय पारियों के दम पर इंग्लैंड ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी पहली पारी में गुरुवार को स्टम्प्स तक तीन विकेट के नुकसान पर 348 रन बना लिए हैं. एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड के लिए कुक और डेविड मलान (28) नाबाद हैं. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के लिए सलामी जोड़ी कुक और मार्क स्टोनमैन (8) ने 14 रन ही जोड़े थे कि केमार रोच ने स्टोनमैन को बोल्ड कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया. इसके बाद कुक का साथ देने आए टॉम वेस्ले (8) को मिगुएल कमिंस ने ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया और पगबाधा आउट कर पवेलियन पहुंचाया.

शानदार साझेदारी

मिगुएल के आउट होने के बाद कुक का साथ देने आए कप्तान रूट ने तीसरे विकेट के लिए 248 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को 287 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर रोच ने रूट को बोल्ड कर इस साझेदारी पर विराम लगाया. 

रोच ने लिए दो विकेट

रूट के आउट होने के बाद एक छोर पर टीम की पारी को संभाले कुक का साथ देने आए मलान ने दिन का खेल समाप्त होने तक चौथे विकेट के लिए 61 रनों की मजबूत साझेदारी से टीम को 348 के स्कोर तक पहुंचाया. इस पारी में वेस्टइंडीज के लिए रोच ने दो विकेट लिए और मिगुएल को एक सफलता हाथ लगी.

Trending news