Birthday Special: श्रीदेवी से क्यों नाराज हुई थीं सोनाली कुलकर्णी?
Advertisement

Birthday Special: श्रीदेवी से क्यों नाराज हुई थीं सोनाली कुलकर्णी?

सोनाली ने जब देखा कि हिंदी फिल्मों में उसे अच्छे रोल्स नहीं मिल रहे तो वो मराठी और गुजराती फिल्मों की तरफ शिफ्ट हो गईं. 

Birthday Special: श्रीदेवी से क्यों नाराज हुई थीं सोनाली कुलकर्णी?

नई दिल्ली: सोनाली कुलकर्णी आज 46 साल की हो गई हैं. आज की पीढ़ी उन्हें एक मराठी और गुजराती आर्टिस्ट के तौर पर जानती हैं, पर दो दशक पहले सोनाली ने हिंदी फिल्मों में काम किया और जबरदस्त हिट भी हुईं. 'दिल चाहता है' में वो सैफ अली खान के अपोजिट थीं और 'प्यार तूने क्या किया' में फरदीन खान की हीरोइन थीं. इसके अलावा 'मिशन कश्मीर' में संजय दत्त की पत्नी बनी थीं.

  1. सोनाली कुलकर्णी का है आज जन्मदिन
  2. एक्ट्रेस हुईं 46 साल कीं
  3. जानिए क्यों हुआ था श्रीदेवी से पंगा

सोनाली ने जब देखा कि हिंदी फिल्मों में उसे अच्छे रोल्स नहीं मिल रहे तो वो मराठी और गुजराती फिल्मों की तरफ शिफ्ट हो गईं. वहां उन्हें बेहद अच्छी फिल्मों में काम करने का मौका मिला. सोनाली का मानना है कि लेंग्वेज से कोई फर्क नहीं पड़ता. असली खेल रोल का होता है.

श्रीदेवी से पंगा क्यों
जिस साल श्रीदेवी की कमबैक फिल्म 'इंग्लिश-विग्लिश' रिलीज हुई थी, उसी साल सोनाली की गुजराती फिल्म 'द गुड रोड' में आई थी. 'द गुड रोड' एक संवेदनशील फिल्म थी. यह फिल्म खूब पसंद की गई और उस साल ऑस्कर में बतौर इंडियन फिल्म के लिए चुनी गई. इस दौड़ में 'इंग्लिश-विंग्लिश' भी थी. श्रीदेवी ने उस समय कहा था कि 'द गुड रोड' फिल्म के बारे में तो मैंने सुना भी नहीं, यह फिल्म ऑस्कर के लिए कैसे जा सकती है? इस बात पर सोनाली भड़क गईं कि सिर्फ हिंदी फिल्में ही अच्छी फिल्में नहीं होतीं. हर भाषा में अच्छी फिल्में बनती हैं और जो फिल्म सबसे सही हो, उसे ऑस्कर में इंडिया का प्रतिनिधित्व करना चाहिए. यह बयानबाजी कुछ ज्यादा ही बढ़ गई जब इसमें अनुराग कश्यप और करण जौहर भी शामिल हो गए. सोनाली का मानना था कि हिंदी वालों ने ऑस्कर एंट्री में एकाधिकार कर रखा है, इसे तोड़ना होगा. हर क्षेत्र की फिल्म को आगे आने का मौका मिलना चाहिए.

अपने करियर से खुश हैं
सोनाली इस समय अपनी नौ साल की बेटी और अपने करियर को बराबर समय दे रही हैं. सोनाली ने खुद बहुत छोटी उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. उनकी पहली फिल्म कन्नड़ में थी जिसे गिरीश कर्नाड ने निर्देशित किया था. सत्यदेव दुबे से नाटकों में ट्रेनिंग लेने वाली सोनाली को बस यही शिकायत रही कि जिन दिनों वो हिंदी फिल्मों में काम करने आई थीं, किसी ने उनकी तरफ ध्यान नहीं दिया. आजकल स्थितियां अलग हैं. ओटीटी प्लेटफॉर्म की वजह से लोगों के पास बेहतरीन मौके हैं. शाहरुख खान की जबरदस्त फैन सोनाली की आखिरी इच्छा यही है कि उसे कभी किंग खान के साथ फिल्म में काम करने का मौका मिले.

एंटरटेनमेंट की और खबरें 

Trending news