एक्ट्रेस जिसे साइन करने से पहले मेकर्स देखते थे कुंडली, समझने लगे थे पनौती! आज है सुपरस्टार
Advertisement

एक्ट्रेस जिसे साइन करने से पहले मेकर्स देखते थे कुंडली, समझने लगे थे पनौती! आज है सुपरस्टार

Bollywood Actress: हिट और फ्लॉप पर ही टिकी बॉलीवुड इंडस्ट्री में जब इस एक्ट्रेस के करियर का बुरा दौर आया तो मेकर्स ने उन्हें पनौती तक कहना शुरू कर दिया था.

एक्ट्रेस जिसे साइन करने से पहले मेकर्स देखते थे कुंडली, समझने लगे थे पनौती! आज है सुपरस्टार

Vidya Balan Career: बॉलीवुड में हिट और फ्लॉका दौर चलता ही रहता है. हर एक्टर हमेशा हिट फिल्में ही दें ये जरूर नहीं लेकिन फ्लॉप पर फ्लॉप देने पर उन्हें श्राप समझ लेना और भी गलत है. ऐसा ही हुआ बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस के साथ जिन्होंने यूं तो हिट फिल्म से करियर का आगाज किया और आज बलबूते ही इंडस्ट्री में राज कर रही हैं लेकिन एक दौर ऐसा भी आया जब उनके साथ बैड लक को जोड़ा जाने लगा था और मेकर्स उन्हें फिल्मों में लेने से डर रहे थे. हम बात कर रहे हैं विद्या बालन (Vidya Balan) की. 

परिणीता से किया था डेब्यू
साल 2004 में विद्या बालन ने बड़े पर्दे की दुनिया में कदम रखा फिल्म का नाम था परिणीता जो सुपरहिट रही. हालांकि कहा जाता है कि परिणीता के लिए विद्या बालन को 60 बार स्क्रीन टेस्ट देना पड़ा था तब जाकर वो लीड रोल में फाइनल हुईं. इससे पहले वो टीवी पर काम कर रही थीं. हालांकि परिणीता के बाद विद्या के करियर में वो दौर आया जब उनकी एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप होने लगीं. 

fallback

कहा तो ये भी जाता है कि उस वक्त विद्या बालन को फिल्म में साइन करने से पहले लोग कुंडली देखने लगे थे कि उन्हें फिल्म में लेना ठीक होगा या नहीं. क्योंकि माना जाने लगा था कि विद्या को फिल्म में साइन किया तो वो फिल्म रिलीज ही नहीं होगी. खैर, ये कितना बड़ा अंधविश्वास था ये खुद विद्या ने ही साबित किया अपनी दिन रात की मेहनत से. 

आज टॉप एक्ट्रेस में होती है गिनती
विद्या बालन को कैरेक्टर एक्ट्रेस कहें तो गलत ना होगा. क्योंकि आज वो माद्दा रखती हैं अपने ही दम पर फिल्में हिट कराने का. कई बार फिल्म की पूरी जिम्मदारी उनके कंधों पर ही रही और उन्होंने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया. शेरनी, जलसा, शकुंतला देवी,मिशन मंगल, भूल भुलैया, कहानी, बेगम जान वो फिल्में हैं जो विद्या बालन की बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं. 

Trending news