Govinda Birthday: मिथुन चक्रवर्ती के डांस के सहारे गोविंदा को मिला था पहला ब्रेक, यूं बने बॉलीवुड के हीरो नंबर 1
Advertisement

Govinda Birthday: मिथुन चक्रवर्ती के डांस के सहारे गोविंदा को मिला था पहला ब्रेक, यूं बने बॉलीवुड के हीरो नंबर 1

Govinda Career: 21 दिसंबर को गोविंदा अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर बताते हैं 90s के फेवरेट स्टार के डेब्यू और करियर के बारे में दिलचस्प बातें

Govinda Birthday: मिथुन चक्रवर्ती के डांस के सहारे गोविंदा को मिला था पहला ब्रेक, यूं बने बॉलीवुड के हीरो नंबर 1

Govinda Career: हिंदी सिनेमा में 90 का दशक सबसे खास माना जाता है. ये वो दौर रहा जब बॉलीवुड में काफी कुछ नयापन देखने को मिला. फिर चाहे बात म्यूजिक की हो या फिर फिल्मों की. 90 के दौर की बात ही कुछ और थी. 90s के टॉप स्टार्स की बात करें तो बस जुबां पर एक ही नाम आता है और वो है गोविंदा का. जी हां...गोविंदा (Govinda) ही उस दौर में इकलौते ऐसे स्टार थे जो ना सिर्फ तीनों खान पर भारी पड़े बल्कि खिलाड़ी को उन्होंने धूल चटाई. 

कलाकारों के परिवार से थे गोविंदा
अभिनेता गोविंदा के पिता अरुण कुमार आहूजा जहां जाने माने एक्टर थे तो वहीं उनकी मां बेहतरीन क्लासिकल सिंगर थीं. कहा जाता है कि पिता के कहने पर ही गोविंदा ने एक्टिंग में करियर बनाने के बारे में सोचा जबकि उनकी मां ये बिल्कुल नहीं चाहती थीं कि उनका बेटा एक्टिंग की दुनिया में कदम रखे लिहाजा उस वक्त गोविंदा मां से छिपकर स्टूडियो के चक्कर काटा करते थे. इस दौरान गोविंदा ने एक अनूठा तरीका प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स को अप्रोच करने के लिए सोचा. 

मिथुन के डांस स्टेप कॉपी कर बनाया वीडियो
जिस वक्त गोविंदा स्ट्रगल कर रहे थे उस वक्त मिथुन चक्रवर्ती का गाना डिस्को डांसर खूब धूम मचा रहा था. लिहाजा गोविंदा ने खूब मेहनत करके मिथुन के किए डांस स्टेप को सीखा. उन्हें डांस का शौक तो था ही लिहाजा घंटों मेहनत के बाद उन्होंने मिथुन के गाने पर डांस करते हुए एक वीडियो बनाई और उस वीडियो को स्टूडियो दर स्टूडियो जाकर बांट देते थे. लेकिन मुद्दा ये था कि नए लड़के पर कोई दांव लगाना नहीं चाहता था पर जब गोविंदा के मामाजी आनंद ने उनकी कैसेट को देखा तो वो खुश हो गए और उन्होंने भांजे को लॉन्च करने की ठान ली. बस फिर क्या था यही से गोविंदा के करियर की गाड़ी निकल पड़ी.

fallback

90 के दशक में सबसे ज्यादा चमके गोविंदा
धीरे-धीरे गोविंदा को फिल्में मिलने लगीं और उनकी फिल्में पर्दे पर अच्छा परफॉर्म भी करने लगीं जिससे उनकी पॉपुलैरिटी में इजाफा हुआ. वहीं 90 के दशक में तो कमाल ही हो गया. इंडस्ट्री में सिर्फ एक ही नाम सुनाई दे रहा था वो था गोविंदा का. हर कोई उन्हीं के साथ काम करना चाहता. वो जिस फिल्म को चुनते वो हिट हो जाती. ये वो दौर था जब सलमान, शाहरुख और आमिर तक भी गोविंदा से पीछे थे तो वहीं बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को भी गोविंदा ने पछाड़ दिया था. 

Trending news