Mala Sinha की बेटी प्रतिभा हैं बला की खूबसूरत, आमिर और सलमान संग दे चुकीं हिट फिल्में; पहचान पाएंगे आप?
Advertisement
trendingNow11270548

Mala Sinha की बेटी प्रतिभा हैं बला की खूबसूरत, आमिर और सलमान संग दे चुकीं हिट फिल्में; पहचान पाएंगे आप?

Mala Sinha: माला सिन्हा (Mala Sinha) 70 के दशक की खूबसूरत बॉलीवुड हसीनाओं में शुमार थीं. उनकी बेटी प्रतिभा सिन्हा (Pratibha Sinha) भी माला की ही तरह बेहद खूबसूरत और टैलेंटेड हैं. आपको बता दें कि प्रतिभा भी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं. हालांकि, उनकी फिल्में ज्यादा कमाल न दिखा सकीं. 

 

mala sinha

Mala Sinha daughter: माला सिन्हा (Mala Sinha) ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई थी. उन्होंने हिन्दी के साथ-साथ नेपाली और बंगला फिल्मों में भी काम किया था. एक वक्त था जब लाखों लोग माला सिन्हा की खूबसूरती पर मरा करते थे. उन्होंने साल 1950 से 1970 तक लगातार फिल्मों में काम किया. आपको बता दें कि माला ने अपने करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. उनकी बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट में 'प्यासा', 'धूल का फूल', 'गुमराह', 'अनपढ़', 'बहुरानी', 'दिल तेरा दीवाना', 'हिमालय की गोद में' जैसे कई नाम शामिल हैं. 

खूबसूरत हैं माला की बेटी

माला सिन्हा की बेटी है प्रतिभा सिन्हा (Pratibha Sinha) बहुत ही खूबसूरत हैं. उन्होंने भी बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई थी. हालांकि, प्रतिभा की प्रतिभा ज्यादा फिल्मों में नजर नहीं आई. उन्होंने कुछ ही फिल्मों में काम करने के बाद प्रतिभा ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रतिभा अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में ताल मेल  नहीं बैठा पाई थीं. इसी वजह से उन्होंने ग्लैमर की दुनिया से दूरी बना ली थी. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Imran Khan (@beingimrankha9)

 

ऐसे हुई करियर की शुरुआत

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रतिभा को संगीतकार नदीम सैफी (Nadeem saifi) से प्यार हो गया था. उनकी मम्मी माला सिन्हा को दोनों का रिश्ता पसंद नहीं था क्योंकि नदीम शादीशुदा थे. इस वजह से प्रतिभा सुर्खियों में भी रहीं. आगे चलकर प्रतिभा ने नदीम उन्हें किडनैप करने का आरोप लगाया. वहीं, एक इंटरव्यू के दौरान नदीम ने कहा था कि- 'मां-बेटी उनके साथ गेम खेल रही हैं'. खैर, इसके बाद प्रतिभा ने फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया था. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by mariana (@ma_ria_na1995)

 

इन फिल्मों में कर चुकी काम

 

प्रतिभा ने साल 1992 में फिल्म ‘महबूब मेरे महबूब' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने मिलट्री राजा, ‘दिल है बेताब', ‘तू चोर मैं सिपाही' और ‘कल की आवाज' जैसी फिल्मों में काम किया. इसके बाद प्रतिभा आमिर खान और करिश्मा कपूर की फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी' के गाने परदेसी-परदेसी में भी दिखीं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news