शाहरुख खान की आवाज कहे जाते थे अभिजीत भट्टाचार्य, इगो और बड़बोलेपन ने खत्म कर दिया करियर
Advertisement
trendingNow12184124

शाहरुख खान की आवाज कहे जाते थे अभिजीत भट्टाचार्य, इगो और बड़बोलेपन ने खत्म कर दिया करियर

Bollywood Retro: फिल्म इंडस्ट्री में कई सिंगर्स हैं, जो सालों से बॉलीवुड और फैंस को प्यार भरे नगमों की सौगात देते आ रहे हैं. इसी बीच कई नए सिंगर्स ने भी इंडस्ट्री में एंट्री ली, लेकिन 90s के सिंगर्स हमेशा फैंस के जेहन में रहेंगे. ऐसे ही एक अभिजीत भट्टाचार्य भी है, जिनको एक समय पर शाहरुख खान की आवाज तक कहा जाता था.

शाहरुख खान की आवाज कहे जाते थे अभिजीत भट्टाचार्य, इगो और बड़बोलेपन ने खत्म कर दिया करियर

Abhijeet Bhattacharya Songs For Shah Rukh Khan: बॉलीवुड में कई बड़े सिंगर्स हैं, जो सालों से फैंक को रोमांटिक गानों के नगमों की सौगात देते आ रहे हैं. हालांकि, इंडस्ट्री में कई नए सिंगर्स ने भी फैंस पर अपनी आवाज का जादू चलाया है, जिनके गानों को बेहद पसंद किया जाता है, लेकिन 90 के दशक में जिन सिंगर्स ने इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज किया उनको फैंस कभी भूला नहीं सकते हैं. उन्हीं में से एक अभिजीत भट्टाचार्य भी हैं. 

अभिजीत भट्टाचार्य ने दर्शकों तक अपनी दमदार आवाज और गानों से इंडस्ट्री से लेकर फैंस के दिलों पर राज किया है. इतना ही नहीं, अभिजीत भट्टाचार्य को एक समय पर शाहरुख खान की आवाज तक कहा जाता था. उन्होंने शाहरुख की कई हिट फिल्मों में अपनी आवाज का जादू चलाया है, लेकिन अचानक ही उनका करियर खत्म होता चला गया, जिसके पीछे की वजह उनकी ईगो और बड़बोलेपन को बताया गया. अभिजीत को बचपन से ही सिंगिंग का शौक था. 

ऐसे हुई थी करियर की शुरुआत 

साल 1958 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बंगाली परिवार में जन्मे अभिजीत भट्टाचार्य चार भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं. अभिजीत ने साल 1970 में स्टेज परफॉरमेंस देकर अपने करियर की शुरुआत की थी. बताया जाता है कि अभिजीत बीकॉम करने के बाद चार्टर्ड अकाउंटेंट की पढ़ाई करने के लिए 1981 में मुंबई आये थे, लेकिन यहां उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और उन्होंने अपना करियर सिंगिंग की दुनिया में शुरू किया. एक दिन उनको इंडस्ट्री के मशहूर संगीतकार रहे आरडी बर्मन का फोन आया. 

शाहरुख खान की वो फिल्म... जिससे सलमान खान की वजह से कट गया था ऐश्वर्या राय का पत्ता

शाहरुख की आवाज कहे जाते ते अभिजीत 

उन्होंने अभिजीत को देव आनंद के बेटे की फिल्म 'आनंद और आनंद' के लिए गाने का ऑफर दे दिया और वहां से उनकी शुरुआत हो गई. बताया जाता है कि शाहरुख खान की हर फिल्म में अभिजीत भट्टाचार्य ही गाना गाया करते थे. अभिजीत ने शाहरुख के लिए 'यस बॉस', 'जोश', 'बादशाह', 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी', 'चलते-चलते' और 'मैं हूं ना' जैसी कई फिल्मों में अपनी आवाज दी है. इसके अलावा वो सैफ अली, सलमान खान, संजय दत्त, ऋतिक रोशन, अजय देवगन और अक्षय कुमार जैसे कलाकारों की आवाज भी बन चुके हैं. 

खुद ही शाहरुख के लिए गाना न गाने का किया था ऐलान 

उन्होंने 1000 से ज्यादा फिल्मों में छह हजार से ज्यादा गाने गाए हैं, लेकिन आज के समय में वो इंडस्ट्री से गायब हो चुके हैं, जिसके पीछे की वजह उनके कई तरह के विवादित बयान हैं. शाहरुख की फिल्मों में अपनी आवाज देने वाले अभिजीत से किंग खान ने दूरी बना ली थी. दोनों की जोड़ी टूट गई. इतना ही नहीं, अभिजीत ने ही शाहरुख की फिल्मों में गाने से मना कर दिया था. यही वजह है कि साल 2009 में आई 'बिल्लू बारबर' के बाद अभिजीत ने शाहरुख की फिल्मों में गाना बंद कर दिया. 

Trending news