वो फिल्म, जिसमें शशि कपूर ने तोड़ दिया था अमिताभ बच्चन का रिकॉर्ड
Advertisement

वो फिल्म, जिसमें शशि कपूर ने तोड़ दिया था अमिताभ बच्चन का रिकॉर्ड

Bollywood Retro: 70 के दशक में ऐसी कई फिल्में बनी, जिनमें इंडस्ट्री के दो बड़े अभिनेताओं ने साथ काम किया. इतना ही नहीं, उनकी जोड़ी को काफी पसंद भी किया है. उन्हीं जोड़ियों में से एक अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की जोड़ी भी थी, जिन्होंने कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाया. 

वो फिल्म, जिसमें शशि कपूर ने तोड़ दिया था अमिताभ बच्चन का रिकॉर्ड

Bollywood Retro Shashi Kapoor: 70 के दशक में कई ट्रेंड्स की शुरुआत हुई और इन्हीं में से एक था फिल्मों में दो सुपरस्टार्स का एक साथ नजर आना. उस दौर से लेकर अब तक हिंदी सिनेमा में कई फिल्में बन चुकी हैं, जिनमें दो हीरो एक साथ नजर आए हैं. इन फिल्मों और इनमें दिखाए जाने वाली कहानियों को खूब पसंद भी किया जाता है. खैर, हम यहां 70 के ही दशक की बात करते हैं. इस दौर में भी ऐसी कई फिल्में आई.

इन फिल्मों में इंडस्ट्री के दो बड़े हीरो एक साथ नजर आए और वो जोड़ियां हमेशा के लिए फेमस हो गई. उन्हीं जोड़ियों में से एक थी अमिताभ बच्चन और शशि कपूर की जोड़ी. दोनों ने 70 के दशक में एक साथ कई फिल्मों में काम किया, जिनको दर्शकों का खूब प्यार मिला. हालांकि, ज्यादातर फिल्मों में दोनों ने भाई-भाई का किरदार ही निभाया, लेकिन इसमें खास बात ये थी कि हर बार फिल्म में अमिताभ बच्चन शशि कपूर के बड़े भाई के किरदार में नजर आया करते थे.

fallback

इस फिल्म से शशि कपूर ने तोड़ा रिकॉर्ड 

लेकिन-लेकिन एक फिल्म से ये रिकॉर्ड टूट गया, क्योंकि इस फिल्म में उल्टा हुआ. जी हां, इस फिल्म में शशि कपूर बने बड़े भाई और अमिताभ बच्चन ने छोटे भाई का किरदार निभाया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस से लेकर दर्शकों के बीच बड़ी हिट रही. इस फिल्म का नाम 'सिलसिला' था, जिससे शिश ने छोटे भाई बनने का सिलसिला खत्म कर दिया था. यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर के अलावा रेखा और जया बच्चन मुख्य भूमिका में नजर आई थीं.  

Shaktimaan: बच्चों के बीच फेमस हो गए थे देसी सुपरहीरो 'शक्तिमान', अब शो पर बनने जा रही फिल्म

fallback

 

इन फिल्मों में साथ नजर आए अमिताभ-शशि कपूर

फिल्म में सभी के दमदार अभिनय के साथ-साथ इसकी कहानी ने भी दर्शकों का खूब दिल जीता था. बता दें, शशि कपूर और अमिताभ बच्चन ने करीब 16 फिल्मों में साथ काम किया है, जिनमें 'अकेला', 'अजूबा', 'नमक हलाल', 'शान', 'दो और दो पांच', 'सुहाग', 'काला पत्थर', 'त्रिशूल' और 'कभी-कभी' जैसी कई और हिट फिल्मों के नाम शामिल हैं और इन्हीं फिल्मों में से एक 'सिलसिला' भी है, जो साल 1981 में रिलीज हुई थी. 

Trending news