'शोले' की शूटिंग के दौरान गुस्से से लाल हो गए थे धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन के कान पर लगने वाली थी गोली
Advertisement

'शोले' की शूटिंग के दौरान गुस्से से लाल हो गए थे धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन के कान पर लगने वाली थी गोली

Sholay Film Intresting Story: बॉलीवुड की मोस्ट आइकॉनिक फिल्मों की लिस्ट में 'शोले' का नाम भी शामिल है. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक दफा धर्मेंद्र को इतना गुस्सा आया था कि उन्होंने गोली तक चला थी. आइए जानते हैं इस दिलचस्प कहानी के बारे में. 

'शोले' की शूटिंग के दौरान गुस्से से लाल हो गए थे धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन के कान पर लगने वाली थी गोली

Sholay Film Interesting Story: साल 1975 में रिलीज हुई फिल्म 'शोले' आज भी लोगों के दिल में खास जगह रहती है. बॉलीवुड की इस आइकोनिक मूवी को लोगों ने बहुत प्यार दिया था. फिल्म की कहानी और किरदारों ने सबका दिल जीता था. मगर इस फिल्म को शूट करते वक्त कुछ ऐसा हुआ था, जिसे सुन आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, धर्मेंद्र को एक दफा शूट करते वक्त इतना गुस्सा आया कि उन्होंने सच में बंदूक चला दी. आइए जानते हैं इस अनसुने किस्से के बारे में. 

अमिताभ बच्चन ने किया था खुलासा

अमिताभ बच्चन ने साल 2020 में 'कौन बनेगा करोड़पति' शो के दौरान 'शोले' से जुड़ा किस्सा साझा किया था. उन्होंने धर्मेंद्र के साथ क्लाइमेक्स की शूटिंग के बारे में बताया था. बिग बी ने कहा कि एक कि सीन के दौरान धर्मेंद्र ने वास्तव में उन पर असली गोली चला दी थी. अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र के अलावा इस फिल्म में अमजद खान, हेमा मालिनी और जया बच्चन जैसे सितारों ने काम किया था. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

'शोले' के सेट पर आ गया था धर्मेंद्र का गुस्सा

दरअसल शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र नीचे खड़े थे और अमिताभ ऊपर. इस दौरान धर्मेंद्र को संदूक खोलना था और गोला-बारूद उठाना था. इस सीन को उन्हें कई बार रीटेक देने को कहा गया. डायरेक्टर को यह सीन पसंद ही नहीं आ रहा था. इस वजह से धर्मेंद्र गुस्से में आ जाते हैं और गोलियां बंदूक में लगाकर चला देते हैं. गोली अमिताभ बच्चन के कान के इतने पास से गुजरती है कि उन्हें साफ आवाज सुनाई देती है. इस फिल्म के डायरेक्टर रमेश सिप्पी थे. बिग बी ने आगे बात करते हुए कहा था कि शूटींग के दौरान बहुत मेहनत हुई लेकिन बाद में शानदार मूवी भी बनी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

3 करोड़ में बनी थी फिल्म

सालों पहले रिलीज हुई इस फिल्म को बनाने के लिए 3 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. फिल्म को रिलीज के साथ ही बहुत प्यार मिला था. आज भी बॉलीवुड की एवरग्रीन फिल्मों की लिस्ट में 'शोले' का नाम भी शामिल है. 

Trending news