CDR मामला: नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वकील रिजवान को बड़ी राहत, कोर्ट ने किया रिहा
Advertisement
trendingNow1382231

CDR मामला: नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वकील रिजवान को बड़ी राहत, कोर्ट ने किया रिहा

अपनी रिहाई के बाद सिद्दीकी ने मीडिया बातचीत के दौरान कहा, "मुझे न्यायपालिका में पूरा विश्वास था. 

कोर्ट ने सीडीआर मामले में रिजवान को किया रिहा.

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के वकील रिजवान सिद्दीकी को पुलिस ने सीडीएसआर मामले में 16 मार्च को गिरफ्तार किया था. रिजवान को निजी जासूसों से गैरकानूनी तरीके से कॉल डिटेल रिकॉर्ड्स (सीडीआर) हासिल करने के मामले में अरेस्ट किया गया था, जिसके बाद आज बोम्बे हाइ कोर्ट ने उन्हें रिहा करने के आदेश दिए हैं. बता दें, रिजवान को एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी के कॉल डिटेल्स रिकॉर्ड्स को गलत तरीके से प्राप्त करने के लिए अरेस्ट किया गया था. 

  1. सीडीआर मामले में किया गया था गिरफ्तार
  2. नवाज की पत्नी की कॉल रिकॉर्ड निकलवाने का था आरोप
  3. गलत तरीके से कॉल रिकॉर्ड निकलवाने के लिए किया था गिरफ्तार

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक, अपनी रिहाई के बाद सिद्दीकी ने मीडिया बातचीत के दौरान कहा, "मुझे न्यायपालिका में पूरा विश्वास था. आप न्यायालय के आदेश में पढ़ सकते हैं कि ठाणे पुलिस ने उचित कार्रवाई की है या नहीं. मुझे कानून का सामना करना पड़ा. मैंने जमानत के लिए आवेदन नहीं किया और न ही भागा और मैं खुद के लिए खड़ा रहा. मैं अपने किसी भी क्लाइंट के बारे में कोई बात नहीं करना चाहता हूं. सिद्दीकी की पत्नी तन्सीम ने हाइ कॉर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिसमें उसने कहा था कि सिद्दीकी को गलत तरीके से अरेस्ट किया गया है.

ठाणे पुलिस की प्रवक्ता सुखदा नारकर ने कहा था कि पुलिस ने जांच के दौरान नाम सामने आने के बाद वकील रिजवान सिद्दीकी को बयान दर्ज करने के लिए तलब किया था लेकिन वह नहीं आए थे. पुलिस मुंबई स्थित उनके घर गई और उन्हें हिरासत में ले लिया. सिद्दीकी बॉलीवुड के जाने माने कलाकारों सहित कई मशहूर हस्तियों के लिए वकालत कर चुके हैं. जानी मानी महिला जासूस रजनी को गत दो फरवरी को मामले में गिरफ्तार किया था. उसे कुछ वक्त पहले जमानत मिली थी. 

यह है पूरा मामला
कुछ वक्त पहले ठाणे पुलिस ने अवैध रूप से मोबाईल कम्पनियों से कॉल डिटेल्स निकालने वाले गिरोह के 11 लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया था कि ये लोग निजी जासूसी कंपनियों के लिए लोगों के फोन के रिकॉर्ड निकालते थे. इन्हीं गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के बाद पता चला कि इनमें से एक आदमी को नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी पत्नी की जासूसी के लिए फोन डिटेल्स निकलवाने के लिए हॉयर किया था. पुलिस ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को पूछताछ के लिए थाने बुलाया, लेकिन वे थाने नहीं आए थे. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़े

Trending news