Hollywood Star: 53 के हॉलीवुड स्टार ने की 18 की एक्ट्रेस से शादी; हुए आठ बच्चे, अब आई दुखदायी खबर
Advertisement
trendingNow11795427

Hollywood Star: 53 के हॉलीवुड स्टार ने की 18 की एक्ट्रेस से शादी; हुए आठ बच्चे, अब आई दुखदायी खबर

Charlie Chaplin: मूक फिल्मों के दौर में भी पूरी दुनिया में तहलका मचाने वाले चार्ली चैपलिन का जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहा. जितनी शोहरत मिली, उतने ही वे विवादित रहे. उनकी निजी जिंदगी भी तूफानी थी. उन्होंने चार शादियां. उनकी चौथी पत्नी के पिता चैपलिन से मात्र छह महीने बड़े थे. चैपलिन परिवार से एक दुखद खबर आई है...

 

Hollywood Star: 53 के हॉलीवुड स्टार ने की 18 की एक्ट्रेस से शादी; हुए आठ बच्चे, अब आई दुखदायी खबर

Charlie Chaplin Daughter: विश्व सिनेमा में अपनी बेहद खास जगह रखने वाले ऐक्टर-कॉमेडियन चार्ली चैपलीन ने चार शादियां की. उनकी चौथी पत्नी थीं, ऊना ओ’नील. हॉलीवुड एक्ट्रेस और राइटर. वह चैपलीन से एक फिल्म के सिलसिले में मिली थीं, लेकिन वह फिल्म कभी नहीं बनी. इस बीच मगर ओ’नील और चैपलिन के बीच जून 1943 में रोमांटिक रिश्ता शुरू हुआ. उस वक्त ओ’नील सिर्फ 18 साल की थीं, जबकि चार्ली चैपलीन 53 साल के. दोनों की उम्र में करीब 35 साल का अंतर था. ओ’नील के पिता चार्ली चैपलीन से उम्र में सिर्फ छह महीने बड़े थे. इस रिश्ते से नाराज ओ’नील के पिता यूजीन ओ’नील ने अपनी बेटी से रिश्ता तोड़ लिया. यूजीन ओ’नील अमेरिकी नाटककार थे और उन्हें 1936 में साहित्य का नोबेल पुरस्कार मिला था.

पेरिस में निधन
चैपलीन की यह चौथी शादी थी. लेकिन यही उनकी सबसे मजबूत शादी साबित हुई. जीवन के अंत तक चैपलीन ने ओ’नील का साथ निभाया. शादी के बाद ओ’नील ने अपना एक्टिंगर करियर छोड़ दिया और चार्ली चैपलीन के साथ उनके आठ बच्चे हुए. पिछली तीन शादियों से चैपलीन के तीन यानी कुल 11 बच्चे हुए. अब यह दुखद खबर आई है कि चार्ली चैपलिन और ऊना ओ’नील के आठ बच्चों में से एक, उनकी बेटी और एक्ट्रेस जोसेफिन चैपलिन का 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया है. बीते हफ्ते अमेरिका में उनके परिवार की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि जोसेफिन चैपलिन का 13 जुलाई को पेरिस में निधन हो गया.

कुछ यादगार फिल्में
जोसेफिन, चार्ली चैपलिन और ओना ओ’नील की आठ संतानों में से तीसरे नंबर पर थीं. उनका जन्म 28 मार्च, 1949 को सांता मोनिका, कैलिफोर्निया में हुआ था. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कम उम्र में अपने पिता की 1952 की फिल्म ‘लाइमलाइट’ से की. जोसेफिन के परिवार के अनुसार, उनके तीन बेटे चार्ली, आर्थर और जूलियन रोनेट के साथ उनके भाई-बहन माइकल, गेराल्डिन, विक्टोरिया, जेन, एनेट, यूजीन और क्रिस्टोफर अभी जीवित हैं. जोसेफिन ने कई फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई. 1972 की चर्चित फिल्म निर्देशक पियर पाओलो पासोलिनी की "द कैंटरबरी टेल्स और रिचर्ड बाल्डुची की लोडेर डेस फाउव्स में उनका काम सराहा गया. वह लॉरेंस हार्वे के साथ सोवियत संघ से भागने का प्रयास कर रहे लोगों के एक समूह की कहानी बताने वाली मेनाहेम गोलन के 1972 की प्रसिद्ध फिल्म एस्केप टू द सन में भी दिखाई दीं. उन्होंने कई अमेरिकी टीवी धारावाहिकों में काम किया.

 

Trending news