Breaking News
  • कोलकाता से आज से घरेलू उड़ानें शुरू, एयरपोर्ट पर 10 उड़ानें आएंगी और इतनी ही जाएंगी

Corona के खिलाफ जंग में उतरे Salman Khan, 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की मांगी अकाउंट डीटेल

बॉलीवुड के 'दबंग' यानी सलमान खान (Salman Khan) हमेशा अपनी दरियादिली के लिए जाने जाते हैं वहीं अब देश पर आए इस Coronavirus के प्रकोप में वह दिहाड़ी मजदूरों के लिए बड़ा काम करने की तैयारी में हैं. 

Corona के खिलाफ जंग में उतरे Salman Khan, 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की मांगी अकाउंट डीटेल
अब सलमान खान मजदूरों के लिए बड़ा कदम उठाने के लिए तैयार हैं.

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में बॉलीवुड के 'दबंग' यानी सलमान खान (Salman Khan) भी उतर आए हैं. देश पर आए कोरोना संकट के बीच वह दिहाड़ी मजदूरों के लिए बड़ा काम करने की तैयारी में हैं. दबंग खान ने 25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की अकाउंट डीटेल्स मांगी है.

देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के पहले से ही यानि 19 मार्च से बॉलीवुड में किसी भी हिंदी फिल्म की शूटिंग नहीं हो रही है. ऐसे में फिल्मों, टीवी सीरियल्स, विज्ञापनों और वेब शोज़ की शूटिंग से जुड़े दिहाड़ी मजदूरों पर दो वक्त की रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है. लेकिन अब इस मुश्किल पल में सलमान खान ने इन दिहाड़ी मजदूरों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है.

जानकारी के अनुसार सलमान खान (Salman Khan) ने इंडस्ट्री की मातृ संस्था फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) को फोन कर 25000 दिहाड़ी मजदूरों के बैंक खातों की जानकारी मंगाई है ताकि उन्हें आर्थिक सहायता पहुंचाई जा सके. इस खबर से यह साफ हो गया है कि अब सलमान खान मजदूरों के लिए बड़ा कदम उठाने के लिए तैयार हैं. 

हमारी सहयोगी वेबसाइट में प्रकाशित खबर के अनुसार एक सूत्र ने कहा, "सलमान खान फिल्म्स की सीईओ शमीरा नाम्बियार ने चंद दिनों पहले दिहाड़ी मजदूरों की मदद को लेकर फेडरेशन को फोन किया था. मैंने उन्हें बताया कि यूं तो फेडरेशन कर साथ विभिन्न विधाओं से संबंधित पांच लाख वर्कर जुड़े हुए हैं, मगर दिहाड़ी मजदूरों की संख्या तकरीबन 25000 है. इसके बाद हमें तीन दिन बाद फिर से फोन आया और उन्होंने 25000 दिहाड़ी मज़दूरों के बैंक खातों को लेकर जानकारी मांगी, जो हमने उन्हें भेज दी है."

बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में करण जौहर, आयुष्मान खुराना, कियारा अडवाणी, तापसी पन्नू, सिद्धार्थ मल्होत्रा, नितेश तिवारी संग अन्य ने दिहाड़ी मजदूरों को सपोर्ट करने का ऐलान किया था. I Stand With Humanity नाम के इनिशिएटिव के साथ ये स्टार्स दिहाड़ी मजदूरों को 10 दिन का जरूरी सामान और खाना पहुंचाने में मदद करेंगे.

18 मार्च को Producers Guild of India ने फिल्म, टेलीविजन और वेब इंडस्ट्री के दिहाड़ी मजदूरों के लिए रिलीफ फंड बनाने का ऐलान किया था. कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के ऐलान के बाद डायरेक्टर अनुराग कश्यप, सुधीर मिश्रा, विक्रमादित्य मोत्वाने संग अन्य ने दिहाड़ी मजदूरों के लिए चिंता जताई थी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें