शादी से पहले एक साथ बैठ भी नहीं सकेंगे कपल, यहां लागू हुआ नया कानून
Advertisement

शादी से पहले एक साथ बैठ भी नहीं सकेंगे कपल, यहां लागू हुआ नया कानून

नए कानून में महिलाएं अगर रिश्तेदार के साथ आती हैं तो उनको उनकी समय सीमा को नजरंदाज किया जा सकता है.

आसेह प्रांत में रात नौ बजे से महिलाओं के काम करने पर भी रोक है. (सांकेतिक तस्वीर)

जकार्ता: इंडोनेशिया के आसेह प्रांत में शरिया कानून चलता है. रूढ़िवादी समाजिक व्यवस्था वाले इस प्रांत की एक रीजेंसी ने अविवाहित जोड़ों को मेज साझा करने पर रोक लगा दी है. समाचार एजेंसी 'एफे' की रिपोर्ट के अनुसार, मानवाधिकार कार्यकर्ताताओं ने कहा कि बिरूएन रीजेंसी के नए कानून में समलैंगिकों की खातिरदारी पर रोक है. इसके अलावा रात नौ बजे से महिलाओं के काम करने पर भी रोक है.

मेयर सैफानुर द्वारा हस्ताक्षर किए गए नए कानून में महिलाएं अगर रिश्तेदार के साथ आती हैं तो उनको उनकी समय सीमा को नजरंदाज किया जा सकता है.

30 अगस्त को मंजूरी प्रदान किए गए कानून के अनुच्छेद 10 के अनुसार, शरिया कानून तोड़ने वाले ग्राहकों को वहां आने पर रोक है. इस कानून के तहत प्रतिबंधित के दायरे में लेस्बियन, गे, बाइसेक्सुअल या ट्रांसजेंडर ग्राहक आते हैं.

कानून के अनुच्छेद 13 में रेखांकित किया गया है कि रिश्तेदार के साथ अगर नहीं हो तो पुरुष और महिला के एक साथ एक मेज पर खाने पर प्रतिबंध है.

एक्ट्रेस और एनजीओ सुआरा हती पेरेमपुआन की संस्थापक नोवा एलिजा ने इसकी आलोचना की है. उन्होंने नगर पार्षद को पत्र लिखकर इस कानून को शरिया की गलत व्याख्या करार दिया है.

(इनपुट- आईएएनएस)

Trending news