Zee Rozgar Samachar

Gulzar के बर्थडे पर बेटी का इमोशनल नोट-'मैं जानती हूं उनकी स्याही मुझमें बहती है'

गीतकार, पटकथा लेखक, लेखक और फिल्म निर्माता गुलजार (Gulzar) आज अपना 86वां जन्मदिन मना रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी रचनाएं साझा करते हुए उन्‍हें जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दीं.

Gulzar के बर्थडे पर बेटी का इमोशनल नोट-'मैं जानती हूं उनकी स्याही मुझमें बहती है'
अपने पिता गुलजार के साथ मेघना गुलजार (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: गीतकार, पटकथा लेखक, लेखक और फिल्म निर्माता गुलजार (Gulzar) आज अपना 86वां जन्मदिन मना रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी रचनाएं साझा करते हुए उन्‍हें जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दीं. गुलजार के लिखे गीत, कविताएं पूरे दिन सोशल मीडिया पर छाए रहे लेकिन सबसे प्‍यारी शुभकामनाएं उनकी बेटी ने उन्‍हें दीं. 

गुलजार की बेटी और फिल्म निर्माता मेघना गुलजार (Meghna Gulzar) ने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्‍ट लिखी है. उन्‍होंने अपने पिता गुलजार के साथ एक तस्‍वीर साझा करते हुए एक नोट लिखा है. 

ये भी पढ़ें: 'गुंजन सक्‍सेना' पर भड़कीं kangna Ranaut, सरकार से की करण जौहर का पद्मश्री वापस लेने की मांग

मेघना ने लिखा, 'मुझे पता है कि मैं सुरक्षित हूं ... क्योंकि उनकी बांहें मुझे थामे हैं.  मुझे पता है कि मैं सही रास्ते पर चलती हूं ... क्योंकि उनकी छोटी उंगली मुझे वहां ले जाती है. वह सेल्युलाइड में भीगे हैं ... इसलिए मुझे पता है कि मैं देख सकती हूं. मुझे पता है कि मैं लिख सकती हूं ... क्योंकि उनकी स्याही मुझमें बहती है. मुझे पता है कि मैं कर सकती हूं ... क्योंकि वह भरोसा करते हैं. मुझे पता है कि मैं हूं ... क्योंकि वह है. '

 

बता दें कि गुलजार ने कई वर्षों तक मेघना को पत्र लिखे हैं. जब मेघना ने ग्रेजुएशन की थी, तब भी उन्होंने बेटी को सार्वजनिक तौर पर एक पत्र लिखा था. इस पत्र में उन्‍होंने लिखा था, 'आपने पहले ही अपने पिता की योग्यता के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. बधाई! आप अभी एक पठार पर हैं. आप यहां से क्षितिज को और बल्कि उससे परे भी देख सकती हैं. अपने स्‍वयं के व्‍यक्तित्‍व तक पहुंचने के लिए बस एक और छलांग की जरूरत है. आपको दिशा का चयन करना होगा. बस दो-तीन साल की शिक्षा के बाद जिंदगी में अकादमिक शिक्षा का हिस्सा खत्म हो जाएगा. फिर आप जो भी करेंगी वह आपकी अपनी रुचि और पसंद का होगा. लेकिन बिना प्रयास के आप खुद को नहीं पा सकतीं. मैं जानता हूं कि आप महान उपलब्धियां पाने में सक्षम हैं.' 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.