Dharmendra Hema Malini Love Story: दिल की सुनी जमाने की नहीं... ऐसा प्यार जिसमे सब कुछ जायज था
Advertisement

Dharmendra Hema Malini Love Story: दिल की सुनी जमाने की नहीं... ऐसा प्यार जिसमे सब कुछ जायज था

Dharmendra and Hema Malini: कहते हैं इश्क और जंग में सब कुछ जायज है. और जब जब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की प्रेम कहानी सुनते या पढ़ते हैं तो इस बात पर और भी यकीन आने लगता है. ऐसे प्रेमी जिन्होंने दिल की सुनी जमाने की नहीं. 

(फोटो - सोशल मीडिया)

Dharmendra and Hema Malini Love Story: किसी ने खूब फरमाया है...इश्क बेवजह होता है, इसलिए बेपनाह होता है. अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) को जब ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से इश्क हुआ तो वो बेवजह ही थी. बेवजह इसलिए क्योंकि उस वक्त धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे ना सिर्फ शादीशुदा बल्कि बाल बच्चेदार भी. उस वक्त उनका हेमा मालिनी (Hema Malini) से इश्क होना बेवजह ही कहलाता लेकिन चूंकि ये इश्क बेवजह था इसलिए बेपनाह भी था. इतना कि इन दोनों को एक होने से ना जमाना रोक पाया ना जमाने की रीत. 

तुम हसीं मैं जवां के सेट पर आंखे हुईं चार

ये बात 1970 की है जब हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को एक साथ फिल्म तुम हसीं मैं जवां करने का मौका मिला. फिल्म के सेट पर ही धर्मेंद्र हेमा को दिल दे बैठे. उस वक्त उनका पूरा ध्यान हेमा मालिनी पर ही होता. वो बस कोशिश करते कि किसी तरह उन्हें इम्प्रेस करने की. लेकिन हेमा मालिनी धर्मेंद्र को भाव नहीं देती थीं. दोनों की जोड़ी पर्दे पर हिट रही तो इन्हें साथ में और भी फिल्में करने का मौका मिला. धीरे धीरे बॉलीवुड की बसंती भी वीरू को दिल दे बैठीं. और प्यार का ये सफर शुरू हो गया.   

ये इश्क नहीं आसां बस इतना समझ लीजिए, एक आग का दरिया है और डूब के जाना है 

उस वक्त दोनों के रिश्ते में कई रुकावटें थीं. पहला धर्मेंद्र का शादीशुदा होना और दूसरा इस रिश्ते से हेमा के परिवार का इंकार. धर्मेंद्र पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक तक देने के लिए राजी थे लेकिन उनकी पत्नी ने साफ साफ इंकार कर दिया. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हेमा मालिनी का परिवार भी इस रिश्ते के खिलाफ था. ऐसे में दोनों को चुनौतियों से भरा एक लंबा रास्ता अख्तियार करना था.

fallback

धर्म बदलकर की शादी 

आखिरकार लाख कोशिशों के बाद परिवार इनकी शादी के लिए रजामंद हो गया. लेकिन पहली पत्नी के होते हुए धर्मेंद्र कैसे शादी करते. ऐस में एक रास्ता निकाला गया. धर्मेंद्र और हेमा ने मुस्लिम धर्म कुबूल किया और निकाह कर लिया. हालांकि बाद में दोनों ने हिंदू रीति रिवाज से भी शादी की.  

यह भी पढ़ेः Salman Khan Video: सलमान खान की शादी की चर्चा फिर हुई तेज, इस हसीना के साथ दिखी जबरदस्त बॉन्डिंग

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें 

 

Trending news