Dia Mirza ने खोली बॉलीवुड की पोल, बोलीं- मैंने देखा है सेक्सिज्म; जानें और क्या-क्या कहा

एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने बॉलीवुड को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि बॉलीवुड में सेक्सिज्म है और उन्होंने खुद इसे देखा है.   

Dia Mirza ने खोली बॉलीवुड की पोल, बोलीं- मैंने देखा है सेक्सिज्म; जानें और क्या-क्या कहा
दीया मिर्जा, सौ. इंस्टाग्राम.

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) इन दिनों अपना प्रेगनेंसी पीरियड एंजॉय कर रही हैं. इसी बीच उनका एक बयान सामने आया है, जिसकी वजह से वे एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं. फिल्म 'रहना है तेरे दिल में' से बॉलीवुड डेब्यू  करने वाली दीया मिर्जा ने एक इंटरव्यू के दौरान ने इंडस्‍ट्री में होने वाले सेक्सिज्म पर अपनी बात रखी है. साथ ही उन्होंने अपने करियर में आए उतार-चढ़ाव की बात भी की है. 

'मै रही इसका हिस्सा'

Brut India को दिए एक इंटरव्यू में दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने बताया है,  'लोग लिखते थे, सोचते थे और sexist सिनेमा बना रहे थे. मैं खुद इस सबका हिस्सा थी.' एक्ट्रेस का कहना है कि उनकी पहली फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ में भी सेक्सिज्म था. 

दीया ने कही ये बात

दीया (Dia Mirza) ने कहा, 'एक मेकअप आर्टिस्‍ट आदमी होते, महिला नहीं. वहीं एक हेयरड्रेसर ही महिला होती थीं. जिस वक्त मैंने फिल्मों में काम करना शुरू किया था. उस समय में फिल्म के क्रू में 120 से ज्‍यादा की स्‍ट्रेंथ में बस 4 से 5 महिलाएं होती थीं. एक्ट्रेस के अनुसार हम मेल डामिनेटिंग सोसाइटी में रहते हैं. फिल्म इंडस्‍ट्री में पुरुष हावी हैं.' एक्ट्रेस के अनुसार इंडस्ट्री में लिंगभेद होता है. कभी-कभी तो मुझे लगता है, 'कई पुरुष हैं जो राइटर्स हैं, डायरेक्‍टर्स हैं, ऐक्‍टर्स हैं जिन्‍हें अपनी सेक्सिज्म वाली सोच के बारे में भी नहीं मालूम है.’

बीते दिनों हुई थी शादी

बता दें, कुछ दिनों पहले दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने वैभव रेखी से दूसरी शादी की है. फरवरी महीने में ही दोनों की शादी हुई है. बीते दिनों ही दीया ने प्रेग्नेंसी के बारे में जानकारी दी थी. लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया था. वैसे दीया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और हर मुद्दे पर बेबाकी से अपनी बात रखती हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना ने ली एक और सेलिब्रिटी की जान, इस फेमस एक्टर का निधन  

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.