दिलीप कुमार को याद आई पुश्तैनी हवेली, पाकिस्तान के लोगों से की ये गुजारिश
Advertisement

दिलीप कुमार को याद आई पुश्तैनी हवेली, पाकिस्तान के लोगों से की ये गुजारिश

हाल ही में खैबर पख्तूनख्वा सरकार ने ऐलान किया था कि वह दिलीप कुमार के घर को खरीदकर उसे संरक्षित करेगी और उसे एक एतिहासिक इमारत घोषित करेगी. इस बीच 97 साल के महान अभिनेता दिलीप कुमार को अपने पुश्तैनी घर की याद आई है.

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का जन्म 11 दिसंबर 1922 को अविभाजित भारत में हुआ था. फिलहाल वह इलाका पाकिस्तान के पेशावर प्रांत के किस्सा ख्वानी बाजार में स्थित है. यहीं उनका बचपन बीता और यहीं पर उनकी पुश्तैनी हवेली भी है. हाल ही में खैबर पख्तूनख्वा सरकार ने ऐलान किया था कि वह दिलीप कुमार के घर को खरीदकर उसे संरक्षित करेगी और उसे एक एतिहासिक इमारत घोषित करेगी. इस बीच 97 साल के महान अभिनेता दिलीप कुमार को अपने पुश्तैनी घर की याद आई है.

  1. दिलीप कुमार को अपने पुश्तैनी घर की याद आई है
  2. दिलीप कुमार ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के लोगों से एक खास गुजारिश की
  3.  दिलीप कुमार ने अनुरोध किया कि वे उनके पुश्तैनी घर की तस्वीरें खींचकर उन्हें टैग करें

दिलीप कुमार हुए भावुक
इसे लेकर दिलीप कुमार ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के लोगों से एक खास गुजारिश की है. उन्होंने पाकिस्तानी लोगों से अनुरोध किया कि वे उनके पुश्तैनी घर की तस्वीरें खींचकर उन्हें टैग करते हुए पोस्ट करें. मंगलवार को पाकिस्तानी पत्रकार शिराज हसन ने अपने अकाउंट पर दिलीप कुमार के पुश्तैनी हवेली की कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा, 'पेशावर में दिलीप कुमार का पुश्तैनी घर.' इसे देखकर दिलीप कुमार भावुक हो गए.

इस ट्वीट को कोट करते हुए दिलीप कुमार ने लिखा, 'इसे साझा करने के लिए धन्यवाद. पेशावर में रहने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि अगर आपने मेरे पुश्तैनी घर की फोटो खींची हैं तो उन्हें शेयर करें और दिलीप कुमार को टैग करें.' 

पिंक कलर की ड्रेस में दिखे अभिनेता
इसके बाद कई लोगों ने उनकी हवेली की तस्वीरें पोस्ट कीं. इससे पहले दिलीप कुमार ने बुधवार को पत्नी सायरा बानो के साथ एक तस्वीर शेयर की. जिसमें दोनों ने पिंक कलर की ड्रेस पहनी है. दिलीप कुमार ने लिखा, 'गुलाबी. पसंदीदा शर्ट. भगवान की दया हम सब पर हो.'

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news