Entertainment News: Nimmi के निधन पर भावुक हुए Dilip Kumar और Saira Banu, गुजरे दौर को किया याद

निम्मी का निधन बुधवार शाम शहर में स्थित उनके आवास में हुआ. वह 88 साल की थीं और पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थीं. गुरुवार दोपहर को उनका अंतिम संस्कार किया गया.

Entertainment News: Nimmi के निधन पर भावुक हुए Dilip Kumar और Saira Banu, गुजरे दौर को किया याद

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और अभिनेत्री सायरा बानो (Saira Banu) ने अभिनेत्री निम्मी (Nimmi) के निधन पर शोक जताते हुए कहा है कि उनके निधन से उन्हें व्यक्तिगत क्षति की अनुभूति हो रही है. निम्मी का निधन बुधवार शाम शहर में स्थित उनके आवास में हुआ. वह 88 साल की थीं और पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थीं. गुरुवार दोपहर को उनका अंतिम संस्कार किया गया.

दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया, जो कुछ इस प्रकार है, "सायरा बानो खान की तरफ से संदेश : दिलीप साहब और मैं हमारी प्यारी निम्मी जी के निधन से व्यक्तिगत क्षति की गहरी अनुभूति का एहसास कर रहे हैं. निम्मी जी मुझसे बड़ी थीं. दिलीप साहब से हमेशा उनका करीबी रिश्ता रहा है और मैं हमेशा हाथ से लिखे गए उनके उर्दू के खूबसूरत, महत्वपूर्ण खतों की आदी रही हूं."

 

पचास और साठ के दशक में निम्मी ने उस जमाने के कई बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया, जिनमें राज कपूर, दिलीप कुमार, देव आनंद भी शामिल हैं. इनकी तिकड़ी उस वक्त फिल्म इंडस्ट्री में राज करती थी.

उनकी बेहतरीन फिल्मों में 'उड़न खटोला' (1955), 'भाई-भाई' (1956), 'कुंदन' (1955), 'मेरे महबूब' (1963) और 'आकाशदीप' (1965) सहित और भी कई यादगार फिल्में हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें