प्रेम रतन धन पायो फिल्म रिव्यू: 'प्रेम' के नए अवतार में सलमान, रोमांस और फैमिली ड्रामा का मसाला
Advertisement

प्रेम रतन धन पायो फिल्म रिव्यू: 'प्रेम' के नए अवतार में सलमान, रोमांस और फैमिली ड्रामा का मसाला

सलमान खान और सोनम कपूर अभिनीत फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' आज रिलीज हो गई है। निर्देशक सूरज बड़जात्या ने सलमान खान को फिल्म इंडस्ट्री में 'प्रेम' के रूप में स्थापित किया। इन दोनों की जोड़ी ने 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन', 'हम साथ साथ हैं' जैसे फिल्में दी जिसे दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं।

तस्वीर के लिए साभार: (YouTube Grab)

मुंबई: सलमान खान और सोनम कपूर अभिनीत फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई । निर्देशक सूरज बड़जात्या ने सलमान खान को फिल्म इंडस्ट्री में 'प्रेम' के रूप में स्थापित किया। इन दोनों की जोड़ी ने 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन', 'हम साथ साथ हैं' जैसे फिल्में दी जिसे दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं। इस बार भी वह फिल्म में प्रेम के किरदार में दिखे हैं।

इस फिल्म की कहानी है यूपी के अयोध्या में रहने वाले प्रेम (सलमान खान) की जो बड़ा दिलवाला है। प्रेम को रामलीला जुबानी याद है। वह हर वक्त अपनी धुन में रहता है। प्रेम अपनी कमाई राजकुमारी मैथिली (सोनम कपूर) के चैरिटेबल ट्रस्ट में दान दिया करता है और इस बार खुद मैथिली से मिलने की कोशिश में अपने मित्र कन्हैया (दीपक डोबरियाल) के साथ राजमहल चला जाता है। प्रेम को मैथिली का स्वभाव और लोगों की सहायता करने की अदा से बड़ा सरोकार है। खासतौर से जब बाढ़ की स्थिति आती है तो भी मैथिली सभी की सहायता करती है। प्रेम को कुछ ही दिनों में मैथिली से मिलने का सौभाग्य प्राप्त होता है और फिर ...।

फिल्म का किरदार निभा रहे सलमान खान ने इस फिल्म में एक बार फिर खुद को साबित कर दिखाया है। उन्होंने बता दिया है कि रोमांटिक किरदार अदा करने में वह किसी मायने में शाहरूख खान से कम नहीं है। फिल्म पूरी तरह उनके इर्द गिर्द घूमती है और फिल्म के रोमांटिक फ्लेवर में वह पूरी तरह फिट बैठे हैं। सिनेमा हॉल में बज रही तालियां यह बताती है को लोग सलमान को प्रेम के रूप में कितना पसंद करते है।

फिल्म की कहानी काल्पनिक और पारिवारिक रिश्तों की बुनियाद पर बनाई गई है। लेकिन भव्य सेट्स और उम्दा एक्टिंग के बीच स्क्रिप्ट फीकी और थोड़ी अधूरी रह गई है। इंटरवल से पहले बना हुआ माहौल इंटरवल के बाद बिखरता चला गया है। दोहरी भूमिका में सलमान ने दोनों किरदारों के साथ न्याय किया है । फिल्म के बाकी कलाकारों जैसे सोनम कपूर, स्वरा भास्कर, अनुपम खेर, नील नितिन मुकेश, अरमान कोहली , दीपक डोबरियाल, संजय मिश्रा ,दीपराज राणा ने भी सहज भूमिका निभाई है।

फिल्म का संगीत पहले से ही लोकप्रिय है खासतौर से टाइटल ट्रैक, लेकिन कुछ गानों को कम किया जा सकता था जिसकी वजह से फिल्म थोड़ी और छोटी और कसावट भरी हो सकती थी। गानों की वजह से फिल्म और भी लंबी होती गई जो कई दर्शकों को बोर करती है। सलमान खान की मौजूदगी, सूरज बड़जात्या के पारिवारिक प्रेम और पूरी तरह से साफ सुथरी फिल्मों के अगर आप आदि हैं, तो यह फिल्म आप परिवार के साथ जरूर देखें। लिहाजा यह फिल्म परिवार के साथ देखी जा सकती है।

 

Trending news