पहले दिन ही Box Office पर छा गई अक्षय कुमार की 'पैडमैन', जानें कितने करोड़ बटोरे

 यह फिल्‍म महिलाओं के पीरियड्स और उससे जुड़ी समस्‍याओं पर आधारित है.

पहले दिन ही Box Office पर छा गई अक्षय कुमार की 'पैडमैन', जानें कितने करोड़ बटोरे
9 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' (फिल्म पोस्टर)

नई दिल्ली: बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' शुक्रवार को सिनोमाघरों में रिलीज हो गई. इस फिल्‍म को पहले दिन काफी अच्‍छी ओपनिंग मिली. आर बाल्की द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन 10 करोड़ रुपये बटोरे हैं. यह फिल्‍म महिलाओं के पीरियड्स और उससे जुड़ी समस्‍याओं पर आधारित है. फिल्‍म में काफी अहम विषय को उठाया गया है और यह फिल्‍म पीरियड्स से जुड़े कई तरह के मिथकों पर सवाल उठाती है.

अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिल सकता है
फिल्म समीक्षक रमेश बाला के ट्वीट के अनुसार अक्षय की फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर लगभग 10 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. फिलहाल अभी वीकेंड के दो दिन बचे हुए हैं, जिसमें अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिल सकता है. बता दें, पहले इस फिल्म को 26 जनवरी के दिन रिलीज होना था, लेकिन 25 जनवरी को संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' के रिलीज होने के कारण 'पैडमैन' का रिलीज डेट आगे बढ़ा दिया गया था और इसे कल यानी 9 फरवरी को रिलीज किया है.

पहले दिन फिल्म 'पद्मावत' से पीछे रही 'पैडमैन' 
हालांकि बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन की कमाई के मामले में 'पैडमैन' फिल्म 'पद्मावत' से पीछे रही. बता दें, 'पद्मावत' ने अब तक कुल 236 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. अब देखना यह दिलचस्प रहेगा कि अक्षय की 'पैडमैन' का जादू बॉक्स ऑफिस पर कैसा रहता है. वैसे पहले दिन कमाई को देखते हुए यह अनुमान तो लगाया ही जा सकता है कि बॉक्स ऑफिस पर 'पैडमैन' की कमाई भी अच्छी खासी रहेगी.

कैसी है 'पैडमैन' की कहानी
लक्ष्मीकांत चौहान (अक्षय कुमार) अपनी की नई-नई शादी होती है और उसकी पत्‍नी है गायत्री (राधिका आप्टे). शादी के बाद लक्ष्‍मीकांत को यह समझ ही नहीं आता कि आखिर उसकी पत्‍नी को क्‍यों हर महीने 5 दिनों के लिए घर के बाहर सोना पड़ता है. जब इन दोनों के बीच पीरियड्स को लेकर बात होती है, दोनों के लिए ही स्‍थि‍ति थोड़ी असहज हो जाती है. लक्ष्‍मीकांत को पता चलता है कि माहवारी के दौरान उसकी पत्नी न केवल गंदे कपड़े का इस्तेमाल करती है. उसे जब डॉक्टर से पता चलता है कि उन दिनों में महिलाएं गंदे कपड़े, राख, छाल आदि का इस्तेमाल करके कई जानलेवा और खतरनाक रोगों को दावत देती हैं तो वह खुद सिनेटरी पैड बनाने की कोशिश में लग जाता है. पूरी फिल्‍म में लक्ष्‍मीकांत अपनी पत्‍नी और गांव की महिलाओं को यह समझाने की कोशिश करता है कि सिनेटरी पैड का इस्‍तेमाल करना गलत नहीं है.

हर जगह खुलकर बात करते नजर आए अक्षय
बता दें, महिलाओं के पीरियड्स एक ऐसा विषय है, जिस पर अक्‍सर चुप्‍पी साधने की ही सलाह दी जाती है, लेकिन अक्षय कुमार इस विषय पर एक पूरी फिल्‍म 'पैडमैन' लेकर आए हैं. ऐसे में इस फिल्‍म के प्रमोशन के लिए अक्षय पीरियड्स जैसे विषय पर खुलकर बात करते नजर आए और इसमें उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना उनका पूरा सहयोग देती हुई नजर आईं. इस फिल्म को ट्विंकल खन्ना ने प्रोड्यूस किया है. 'पैडमैन' में अक्षय कुमार, राधिका आपटे और सोनम कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें