Valentine's Day : बॉलीवुड की ये जोड़ियां पर्दे पर रहीं हिट, लेकिन रियल लाइफ में फ्लॉप रही लव स्टोरी

बॉलीवुड में यूं तो रिश्‍ते जुड़ते और टूटते रहते हैं लेकिन कुछ जोड़ियां ऐसी हैं जो रील लाइफ में तो हिट थीं पर रियल लाइफ में असफल साबित हुई.

Valentine's Day : बॉलीवुड की ये जोड़ियां पर्दे पर रहीं हिट, लेकिन रियल लाइफ में फ्लॉप रही लव स्टोरी
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली : बॉलीवुड में यूं तो रिश्‍ते जुड़ते और टूटते रहते हैं लेकिन कुछ जोड़ियां ऐसी हैं जो रील लाइफ में तो हिट थीं पर रियल लाइफ में असफल साबित हुई. हम बात कर रहे हैं कुछ ऐसे बी-टाउन कपल्‍स की जो असल जिंदगी में कुछ साल साथ रहने के बाद अलग हो गए. इनकी जोड़ी जितनी बड़े पर्दे पर चली उतनी असल जिंदगी में नहीं चल पाई. 

आइए इस वैलेंटाइन डे बात करते हैं बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ फेमस कपल्‍स के बारे में...   

Bigg Boss में खुलेआम प्यार का इजहार करने वाले अनूप जलोटा बोले, 'हर रोज वैलेंटाइन डे मनाता हूं'

मधुबाला और दिलीप कुमार की अधूरी मोहब्बत 
मधुबाला और दिलीप कुमार की प्रेम कहानी शुरू हुई थी फिल्‍म 'तराना' के सेट पर. करीब 7 साल साथ रहने के बाद इन दोनों का ब्रेकअप हो गया. बताया जाता है कि फिल्‍म 'नया दौर' में दिलीप के साथ पहले मधुबाला को कास्‍ट किया गया था पर आउटडोर शूट की वजह से उनके पिता ने उन्‍हें इजाजत नहीं दी. इस बात से नाराज  डायरेक्टर ने मधुबाला को हटा कर वैजयन्‍ती माला को ले लिया. इस पर मधुबाला के पिता ने केस कर दिया. इस केस की वजह से काफी हंगामे हुए और मधुबाला-दिलीप कुमार अलग हो गये. 

शत्रुघन सिन्‍हा और रीना रॉय का अफसाना 
रीना रॉय और शत्रुघन सिन्‍हा का अफेयर काफी सीरियस और कांट्रोवर्सी से भरा हुआ था. रीना रॉय ने अपने करियर की शुरुआत 19 साल की उम्र में फिल्‍म 'कालीचरण' से की. इस फिल्म के लीड एक्टर शत्रुघन सिन्‍हा के साथ रीना का अफेयर हो गया. ये दोनों बॉलीवुड के नए लव बर्ड्स बन गये. इन दोनों ने कई फिल्‍मों में साथ काम किया. काफी वक्‍त साथ रहने के बाद अचानक ही शत्रुघन ने पूनम सिन्‍हा से शादी कर ली. शादी के बाद भी शत्रुघन रीना को नहीं छोड़ रहे थे पर रीना को शत्रुघन की जिंदगी में दूसरी औरत बन कर नहीं रहना था. कुछ साल बाद रीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी रचा ली. 

अक्षय कुमार और रवीना टंडन की बदनाम मोहब्बत 
अक्षय कुमार भले ही बॉलीवुड के सबसे लॉयल इंसान माने जाते हैं पर अक्षय करियर के शुरुआती दिनों में बॉलीवुड के प्लेबॉय थे. अक्षय का कई एक्‍ट्रस के साथ अफेयर रहा है. वहीं 1994 में आई फिल्‍म 'मोहरा' के बाद  रवीना टंडन और अक्षय कुमार का अफेयर खबरों में छाया रहा. बताया जाता है कि अक्षय और रवीना ने छुप कर मंदिर में सगाई भी कर ली थी लेकिन अक्षय इसे दुनिया के सामने नहीं लाना चाहते थे. एक इंटरव्‍यू में रवीना ने बताया था कि अक्षय उन्‍हें लेकर बिल्‍कुल भी लॉयल नहीं थे. रवीना ने उन्‍हें कई मौके दिये पर अक्षय की आदतों की वजह से रवीना ने उन्‍हें छोड़ दिया. रील लाइफ में धूम मचाने वाली ये जोड़ी रियल लाइफ में सफल नहीं हो पाई.  

करीना कपूर खान और शाहिद कपूर का अफसाना 
करीना कपूर खान और शाहिद कपूर 2004 में आई फिल्‍म 'फिदा' से बी-टाउन के सबसे क्‍यूट कपल्‍स में से एक बन गये थे. करीब 5 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद करीना और शाहिद का ब्रेकअप हो गया. फिल्म 'जब वी मेट' के बाद ये कपल अलग हो गया. करीना के लिंक अप की खबरें फिल्‍म 'टशन' के को स्‍टार सैफ अली खान से जुड़ने लगीं. बॉलीवुड की सबसे क्‍यूट जोड़ी जिसने बड़े पर्दे पर लव केमिस्‍ट्री से आग लगाई थी वो रियल लाइफ में असफल हो गई. शाहिद की शादी मीरा कपूर से हुई तो वहीं करीना सैफ अली खान के साथ घर बसा चुकी हैं. 

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर का याराना 
दीपिका पादुकोण जहां 2018 में रणवीर सिंह से शादी रचा चुकी हैं वहीं कुछ साल पहले ये एक्‍ट्रेस फिल्‍म 'बचना ऐ  हसीनों' के को स्‍टार रणबीर कपूर को डेट कर चुकी हैं. यह जोड़ी ऑफ स्‍क्रीन और ऑनस्‍क्रीन दोनों ही जगह फैंस की सबसे लोकप्रिय जोड़ी थी. दीपिका इस रिलेशनशिप को लेकर बेहद सीरियस थीं. इस बात का पता तब चला जब दीपिका ने रणबीर के नाम का टैटू बनवा लिया था. लेकिन यह रिलेशन ज्‍यादा वक्‍त तक नहीं चल पाया और दोनों का ब्रेकअप हो गया. इस दौरान दीपिका डिप्रेशन में भी चली गईं थी पर फिर उनकी लाइफ में रणवीर सिंह की एंट्री हुई और दीपिका के लिये सब कुछ मानों बदल गया.  

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें