समाज और पुलिस के बीच के रिश्ते पर आधारित है ‘गंगाजल 2’: प्रकाश झा
Advertisement

समाज और पुलिस के बीच के रिश्ते पर आधारित है ‘गंगाजल 2’: प्रकाश झा

वर्ष 2003 में आयी सफल फिल्म ‘गंगाजल’ का सीक्वल बना रहे निर्देशक प्रकाश झा का कहना है कि इस फिल्म की कहानी एक वास्तविक जीवन से प्रेरित है और समाज और पुलिस के बीच के रिश्ते पर प्रकाश डालेगी।

समाज और पुलिस के बीच के रिश्ते पर आधारित है ‘गंगाजल 2’: प्रकाश झा

नई दिल्ली : वर्ष 2003 में आयी सफल फिल्म ‘गंगाजल’ का सीक्वल बना रहे निर्देशक प्रकाश झा का कहना है कि इस फिल्म की कहानी एक वास्तविक जीवन से प्रेरित है और समाज और पुलिस के बीच के रिश्ते पर प्रकाश डालेगी।

फिल्म ‘गंगाजल 2’ एक महिला पुलिस अफसर की कहानी है जो जिले के कुछ ताकतवर और प्रभावशाली लोगों से मुकाबला करती है। झा ने इस फिल्म पर काम करना शुरू कर दिया है और वर्ष के अंत में इसके रिलीज होने की उम्मीद है।

झा (62) ने कहा, ‘गंगाजल 2’ आज के समय में समाज और पुलिस के बीच के रिश्ते पर आधारित हैं। ‘गंगाजल’ हमारे दिल के बहुत करीब थी। यह फिल्म वास्तविकता में हमारे आसपास हो रही सभी विचित्र घटनाओं के बारे में है। यह फिल्म बड़े स्तर पर नहीं बनायी जा रही है और इसमें पात्रों की संख्या भी बहुत कम है।

यह पूछे जाने पर कि क्या यह फिल्म उत्तर प्रदेश की प्रशासन कर्मचारी दुर्गा शक्ति नागपाल के निलंबन की घटना पर आधारित है? झा ने स्पष्ट रूप से इसका जवाब नहीं दिया लेकिन यह भी कहा कि इसमें एक ऐसा दृश्य है जो कि इस मामले से लिया गया है।

 

Trending news